30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाकुलिया एयरपोर्ट से उड़ान संभव

जमशेदपुर: द्वितीय विश्व युद्ध के समय 515. 44 एकड़ जमीन पर बने चाकुलिया एयरपोर्ट को शुरू किया जा सकता है. इसका जायजा लेने के लिए एयरपोर्ट अॉथरिटी की टीम अप्रैल के प्रथम सप्ताह में आयेगी. यह जानकारी योजना सह वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित खरे अौर राजस्व सचिव केके सोन ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग […]

जमशेदपुर: द्वितीय विश्व युद्ध के समय 515. 44 एकड़ जमीन पर बने चाकुलिया एयरपोर्ट को शुरू किया जा सकता है. इसका जायजा लेने के लिए एयरपोर्ट अॉथरिटी की टीम अप्रैल के प्रथम सप्ताह में आयेगी. यह जानकारी योजना सह वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित खरे अौर राजस्व सचिव केके सोन ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग कर दी.

इसमें जिले से अपर उपायुक्त सुनील कुमार अौर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अखलेश कुमार सिन्हा मौजूद थे. अपर मुख्य सचिव ने चाकुलिया एयरपोर्ट की जमीन संबंधी विवरणी समेत पूरी रिपोर्ट एक अप्रैल तक राजस्व विभाग को भेजने का निर्देश दिया है. जमीन विवरणी रिपोर्ट के साथ विंड डाटा की रिपोर्ट भी भेजने का निर्देश दिया है. साथ ही एयरपोर्ट का नक्शा भी तैयार रखने का निर्देश दिया है. जिला प्रशासन वर्ष 2015 में चाकुलिया एयरपोर्ट की रिपोर्ट अौर नक्शा राजस्व विभाग को भेजा गया था.
जमशेदपुर से 75 किमी अौर हाइवे से 8 किमी दूर है चाकुलिया एयरपोर्ट : चाकुलिया एयरपोर्ट का निर्माण द्वितीय विश्व युद्ध के समय किया गया था अौर यहां विशाल रनवे बनाया गया था. जहां से युद्धक विमान उड़ान भरते थे. वर्तमान में रख-रखाव के अभाव में रनवे जीर्ण-शीर्ण हालत में है. चाकुलिया एयरपोर्ट की दूरी जमशेदपुर से 75 किमी तथा एनएच से 8 किलो मीटर है. एनएच 33 के फोरलेन बनने पर लगभग एक-डेढ़ घंटे में यहां तक पहुंचा जा सकता है. धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का टीम ने लिया था जायजा : धालभूमगढ़ में 440.73 एकड़ में बने एयरपोर्ट का गत वर्ष नागर विमानन विभाग के प्रधान सचिव आरके श्रीवास्तव, सचिव केक खंडेलवाल समेत अन्य अधिकारियों ने गत वर्ष जायजा लिया था. धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निर्माण भी द्वितीय विश्व युद्ध के समय किया गया था अौर जमशेदपुर से इसकी दूरी 60 किमी अौर एनएच से आधा किलोमीटर अंदर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें