23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे : स्टेशन ड्रॉपिंग लाइन से जबरन शुल्क वसूली

जमशेदपुर: टाटानगर स्टेशन पार्किंग का ठेका लेने वाली नयी एजेंसी के कर्मचारी ड्रॉपिंग लाइन से भी जबरन शुल्क की वसूली कर रहे है. दबंगता से शुल्क वसूलने को लेकर एक दर्जन से अधिक बार यात्रियों से पार्किंग ठेकेदार के कर्मचारियों की जिच हो चुकी है जिसमें यात्रियों से बदसलूकी की गयी. इसे लेकर कई शिकायतें […]

जमशेदपुर: टाटानगर स्टेशन पार्किंग का ठेका लेने वाली नयी एजेंसी के कर्मचारी ड्रॉपिंग लाइन से भी जबरन शुल्क की वसूली कर रहे है. दबंगता से शुल्क वसूलने को लेकर एक दर्जन से अधिक बार यात्रियों से पार्किंग ठेकेदार के कर्मचारियों की जिच हो चुकी है जिसमें यात्रियों से बदसलूकी की गयी. इसे लेकर कई शिकायतें रेलवे को लिखित रूप से दर्ज करायी गयी लेकिन एजेंसी पर कोई नहीं की गयी. टाटानगर स्टेशन जैसे संवेदनशील स्थान पर पार्किंग विवाद में कई बड़ी घटनाएं हो चुकी है बावजूद रेल प्रशासन की चुप्पी एक बड़ी घटना को आमंत्रित कर रही है.
सोमवार को बिष्टुपुर सर्किट हाउस निवासी अंकित कुमार ने इसकी लिखित शिकायत स्टेशन में शिकायत पुस्तिका में दर्ज करा पार्किंग संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

रविवार को भी ड्राॅपिंग लाइन में पार्किंग शुल्क वसूलने को लेकर दो यात्रियों के साथ पार्किंग कर्मचारियों का विवाद हुआ था. कदमा निवासी अनीस और बाराद्वारी साकची निवासी के भट्टाचार्य ने इसकी लिखित शिकायत रेलवे को दर्ज करायी. स्टेशन प्रबंधक, वाणिज्य निरीक्षक, स्टेशन मास्टर, स्टेशन उपाधीक्षक से पांच दिन में दर्जनों यात्री मौखिक रूप अनाधिकृत एरिया में भी जबरन पार्किंग शुल्क वसूली की शिकायत कर चुके है. रेलवे सलाहकार समिति की बैठक में भी यह मामला उठाया गया. लेकिन दिलचस्प रूप से रेल अधिकारी इस मामले में मौन साधे हुए है. मामले में चक्रधरपुर के सीनियर डीसीएम भास्कर से बात नहीं हो पाने के कारण उनका पक्ष नहीं जाना जा सका.

पार्किंग कर्मचारियों का नहीं है पहचान पत्र : पार्किंग शुल्क वसूलने वाले युवकों को पहचान पत्र नहीं दिया गया है. दो या तीन की संख्या में कई जगह खड़े युवक जबरन ड्रॉप लाइन में भी शुल्क देने को यात्रियों को मजबूर कर देते है. एजेंसी के स्थानीय कर्ताधर्ता ने कुछ ऐसे युवकों को पार्किंग की जिम्मेदारी सौंप रखी है जिन पर कई मामले दर्ज है. ये लोग अनाधिकृत शुल्क नहीं देने पर यात्रियों से मारपीट पर उतर आते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें