26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंद्रह दिनों में होगा म्यूचुअल ट्रांसफर

जमशेदपुर: घर से दूर नौकरी करने वाले रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी है, अब उनका म्यूचुअल ट्रांसफर 15 दिन के अंदर हो जायेगा. कर्मियों को इसके लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. रेलवे बोर्ड ने इससे संबंधित अादेश जारी कर दिया है. आदेश के तहत दोनों जोन से सहमति मिलने पर आवेदन की कागजी प्रक्रिया 15 दिनों […]

जमशेदपुर: घर से दूर नौकरी करने वाले रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी है, अब उनका म्यूचुअल ट्रांसफर 15 दिन के अंदर हो जायेगा. कर्मियों को इसके लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. रेलवे बोर्ड ने इससे संबंधित अादेश जारी कर दिया है. आदेश के तहत दोनों जोन से सहमति मिलने पर आवेदन की कागजी प्रक्रिया 15 दिनों के अंदर करना अनिवार्य कर दिया है. दक्षिण पूर्व रेलवे में ऐसे कई कर्मी है, जो म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए आवेदन किये हैं, लेकिन उनका मामला किन्हीं कारणों से महीनों से लटका हुआ है.
वैसे कर्मियों के लिए चक्रधरपुर मंडल के मेंस कांग्रेस के संयोजक शशि मिश्रा जल्द ही सूची तैयार कर म्यूचुअल ट्रांसफर दिलाने की पहल करेंगे. नये आदेश से हजारों रेल कर्मचारियों को फायदा होगा, जो सैकड़ों मील दूर तैनात होने की वजह से अपने घर-परिवार से दूर हैं.
पांच घंटे टिकट केंद्र का लिंक रहा फेल
जमशेदपुर. मंगलवार को टाटानगर स्टेशन स्थित नौ और दस नंबर के टिकट काउंटर का लिंक पांच घंटे से ज्यादा समय तक फेल रहने से अफरा-तफरी मची रही. इस दौरान यात्रियों को तत्काल आरक्षित टिकट, प्लेटफॉर्म टिकट लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ा. बार-बार लिंक फेल होने से स्टेशन के रिटायरिंग रूम व डोरमेट्री की बुकिंग भी प्रभावित हुई. सबसे ज्यादा परेशानी जम्मूतवी, एलेप्पी, इस्पात ट्रेनों में करेंट आरक्षित टिकट लेने वाले यात्रियों को उठानी पड़ी. शाम तक टिकट केंद्र में लिंक और नेशनल ट्रेन सर्विस व्यवस्था ठीक नहीं हो सकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें