26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस नन्हे जिमनास्ट के नाम दर्ज हैं कई उपलब्धियां

आपको जानकर भले ही आश्चर्य हो, लेकिन यह एक सच्चाई है. चीन के रहनेवाले इस साढ़े 7 साल के जिम्नास्ट चेन यी के नाम इतनी कम उम्र में ही कई उपलब्धियां दर्ज हैं. अभी हाल ही में हांग्जो में हुए एक जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में चेन ने अलग-अलग मुकाबलों में 6 गोल्ड और एक सिल्वर मेडल […]

आपको जानकर भले ही आश्चर्य हो, लेकिन यह एक सच्चाई है. चीन के रहनेवाले इस साढ़े 7 साल के जिम्नास्ट चेन यी के नाम इतनी कम उम्र में ही कई उपलब्धियां दर्ज हैं.
अभी हाल ही में हांग्जो में हुए एक जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में चेन ने अलग-अलग मुकाबलों में 6 गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीते. पिछले दिनों चीन की पीपल्स डेली चाइना ने सोशल मीडिया पर इस बच्चे की तसवीर पोस्ट की, जो वायरल हो चुकी है.
पीपल्स डेली चाइना के मुताबिक, चेन जब सिर्फ 5 साल का था, तब से ही उसकी ट्रेनिंग एक पेशेवर जिम्नास्ट की तरह हो रही है. दरअसल, चेन जब केजी में ही पढ़ता था, तभी उसकी साहस और फुर्ती देख कर उसे जिम्नास्टिक के लिए चुना गया था.
चेन के कोच के मुताबिक, वह पढ़ाई के साथ-साथ अपनी ट्रेनिंग पर खास तौर से ध्यान रखता है. साढ़े सात साल के चेन यी के एट पैक ऐब्स देख कर बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर्स भी उनके साथ सेल्फी लेने से खुद को नहीं रह पाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें