30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिंदा जंगल में गाड़ने की धमकी

गुमला : जबरन धर्म परिवर्तन व गांव से निकाले जाने की शिकायत थाना में करने के बाद एतवा खड़िया को उसके ही परिजन व गांव के कुछ लोगों ने जम कर पीटा. मंगलवार की सुबह मरदा जंगल स्थित उसकी झोपड़ी में छह लोग पहुंचे. उन्होंने एतवा को पकड़ लिया और जंगल में रस्सी से बांध […]

गुमला : जबरन धर्म परिवर्तन व गांव से निकाले जाने की शिकायत थाना में करने के बाद एतवा खड़िया को उसके ही परिजन व गांव के कुछ लोगों ने जम कर पीटा. मंगलवार की सुबह मरदा जंगल स्थित उसकी झोपड़ी में छह लोग पहुंचे. उन्होंने एतवा को पकड़ लिया और जंगल में रस्सी से बांध कर पीटा. मोटरसाइकिल चढ़ाने का प्रयास किया गया. नाखून से शरीर को नोचा गया है.

मारपीट के बाद एतवा को धमकी दी गयी है कि थाने में की गयी शिकायत को वापस लें. शिकायत वापस नहीं लेने पर जंगल में जिंदा गाड़ देने की धमकी दी गयी है. इससे एतवा डरा सहमा हुआ है. मारपीट के बाद वह मंगलवार की दोपहर में गुमला आया. एक राजनीति पार्टी के नेता के माध्यम से एतवा ने एसपी चंदन कुमार झा से बात की. एसपी को फोन पर पूरी घटना की जानकारी दी गयी. एसपी ने थाना प्रभारी को मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि अगर एतवा के साथ मारपीट हुई है, तो दोषी जेल जायेंगे. एतवा ने बताया कि करमी देवी, सुषमा कुमारी, भिन्सु खड़िया, प्रदीप खड़िया, शनिचर खड़िया अ व लुदरू खड़िया ने उसके साथ मारपीट की है.

10 साल से वनवास काट रहा है
गुमला प्रखंड के चरका जामटोली निवासी एतवा गत 10 साल से वनवास काट रहा है. परिवार के सदस्य व गांव के कुछ लोगों ने उसे गांव से निकाल दिया है. एतवा मरदा जंगल में झोपड़ी बना कर रह रहा है. एतवा ने थाने में जो शिकायत कि है उसके अनुसार धर्म परिवर्तन नहीं करने पर उसके साथ मारपीट कर गांव से निकाला गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें