37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2.14 लाख नगद समेत 30 लाख की संपत्ति के साथ तीन गिरफ्तार

साइबर क्राइम. फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को लगाते थे चूना गांडेय प्रखंड क्षेत्र साइबर अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है. यहां आये दिन साइबर क्राइम के मामले सामने आ रहे हैं. इस बार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. तीन युवकों की गिरफ्तारी के साथ उनके पास से नकदी और लाखों की संपत्ति […]

साइबर क्राइम. फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को लगाते थे चूना
गांडेय प्रखंड क्षेत्र साइबर अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है. यहां आये दिन साइबर क्राइम के मामले सामने आ रहे हैं. इस बार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. तीन युवकों की गिरफ्तारी के साथ उनके पास से नकदी और लाखों की संपत्ति बरामद की गयी है.
गिरिडीह/गांडेय : अहिल्यापुर थाना पुलिस ने साइबर अपराध के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. इनपर फर्जी बैंक अधिकारी बनकर बैंक ग्राहकों को चूना लगाने का आरोप है. इन युवकों के पास 2.14 लाख रुपये नगद समेत लगभग 30 लाख की संपत्ति बरामद की गयी है. गिरफ्तार युवकों में घोसको के टुनटुन मंडल, मुन्ना मंडल (दोनों पिता दुलार मंडल) एवं रीतलाल मंडल (पिता धनेश्वर मंडल) शामिल हैं. यह जानकारी सोमवार की शाम को एसडीपीओ मनीष टोप्पो ने पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी.
श्री टोप्पो ने बताया कि रविवार की रात को एसपी अखिलेश बी वारियर की सूचना पर गांडेय पुलिस इंस्पेक्टर कुलदीप राम व अहिल्यापुर थाना प्रभारी शशिरंजन कुमार के नेतृत्व में घोसको गांव में छापामारी की गयी. सूचना थी कि दुलार मंडल के घर में कुछ युवक बैठ कर मोबाइल के माध्यम से लोगों को ठग रहे हैं. दुलार के घर में रात नौ बजे पुलिस अधिकारी व जवान पहुंचे और तीनों युवकों को गिरफ्तार किया गया.
प्रेस वार्ता के दौरान अहिल्यापुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार भी मौजूद थे.
ठगी के पैसे से खरीदी जमीन के कागजात-जेवर भी बरामद
इन युवकों के पास से चार मोबाइल, 8 फर्जी सीम, 2.14 लाख नगद बरामद, तीन पासबुक, एक एटीएम कार्ड, सोना की दो बाली, सोने का लॉकेट, एक गलैमर मोटरसाइकिल, जमीन रजिस्ट्री के कागज, एक लाख व एक लाख 25 हजार का एलआइसी बांड बरामद किया गया. इस दौरान रीतलाल मंडल के निशानदेही पर दो पीस रॉटर, कलर प्रिंटर, कि बोर्ड, स्कैनर बरामद किया गया. बरामद सामानों की कीमत लगभग 30 लाख रुपये है. एसडीपीओ श्री टोप्पो ने बताया कि ये नगदी व सभी समानों की खरीदारी ठगी के पैसे से की गयी थी.
बैंक पासबुक में लाखों का ट्रांजेक्शन
श्री टोप्पो ने बताया कि तीनों युवक काफी शातिर हैं और पिछले कई महीने से लोगों को ठग रहे थे. इनके बैंक पासबुक में लाखों का ट्रांजेक्शन है और मोबाइल में कई एटीएम के ट्रांजेक्शन की जानकारी के अलावा ओटीपी का मैसेज है. इन्होंने महानगरों के कई लोगों को चूना लगाया गया है, जिसकी जांच की जा रही है. बताया कि ये युवक ठगी के पैसे अपने रिश्तेदारों के नाम पर प्रॉपटी खरीदते हैं. अबतक कितने की प्रॉपटी खरीदी गयी है इसकी जानकारी ली जा रही है. ठगी के पैसे से खरीदी गयी प्रॉपटी को जब्त करने के लिये आगे की कार्रवाई की जायेगी.
प्राथमिकी दर्ज, गये जेल
श्री टोप्पो ने बताया कि इस मामले में अहिल्यापुर थाना कांड संख्या 24/17 धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120 बी भादवि एवं 66 सी डी, आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सोमवार को जेल भेजा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें