32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एप्पल के लिए आज खास दिन, इवेंट में लांच हो सकते हैं तीन नये आइफोन

कैलिफोर्निया : दुनियाभर में आइफोन प्रेमियों के लिए आज खास दिन है.कैलिफोर्निया में एप्पल कंपनी आज कई प्रोडक्ट लांच करने जा रही है. माना जा रहा है कि कंपनी आइफोन पेश करेगी. आइफोन का प्री – आर्डर 15 सितंबर और सेल 22 सितंबर को शुरू हो सकती है. एक गैजेट पत्रिका ने खुलासा करते हुए […]

कैलिफोर्निया : दुनियाभर में आइफोन प्रेमियों के लिए आज खास दिन है.कैलिफोर्निया में एप्पल कंपनी आज कई प्रोडक्ट लांच करने जा रही है. माना जा रहा है कि कंपनी आइफोन पेश करेगी. आइफोन का प्री – आर्डर 15 सितंबर और सेल 22 सितंबर को शुरू हो सकती है. एक गैजेट पत्रिका ने खुलासा करते हुए कहा कि एक स्पेशल आईफोन लॉन्च किया जाएगा जिसका नाम iPhone X होगा. कंपनी इस इवेंट के साथ ही आइफोन के 10 वीं सालगिरह बनायेगी. इसलिए कल से ही अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की सुर्खियों में छाये हुए है. स्टीव जॉब्स थियेटर में इस इवेंट का आयोजन किया जायेगा. जहां 1,000 लोगों के बैठने की जगह है.

बताया जा रहा है कि तीन नये आइफोन लॉन्च होंगे. iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X. हालांकि इससे पहले तक कंपनी S वेरिएंट को लांच करते रही है. Apple इवेंट के काफी पहले से ही नए आईफोन से जुड़ी जानकारियां लीक होती रही हैं . इनमें नए एयरपॉड्स और ऐपल वॉच की कथित तस्वीरें भी शामिल हैं. इसके अलावा टच आईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर की जगह बायोमैट्रिक स्कैनर फेस आईडी लगाने की भी बात है. मैसेजिंग और इंस्टैंट मैसेजिंग के लिए कंपनी ऐनिमोजी की शुरुआत कर सकती है. ऐनिमोजी एनिमेटेड इमोजी कैरेक्टर्स होंगे जो चेहरे के एक्सप्रेशन बताने के लिए दिए जा सकते हैं.
नया कलर
इस बार कंपनी कुछ नए कलर्स ला सकती है . इसके अलावा कुछ लोगों ने इसे ऐनालाइज करते हुए इसमें क्रेडिट कार्ड की छवी ढूंढ ली है और बताया है कि क्रेडिट कार्ड पे फीचर दिया गया है. अगर ऐसा होता है तो गैजेट दुनिया में क्रांति आ सकती है.
आइफोन का क्यों है दुनियाभर में क्रेज
एप्पल के आइफोन को लेकर दुनिया के हर हिस्से में गजब का जुनून देखा जा रहा है. आइफोन के 10 साल पूरे होने के बाद भी आज तक कोई भी कंपनी एप्पल के इस प्रोडक्ट का टक्कर नहीं दे पायी है. एप्पल के सफलता के ये हैं राज
1.एप्पल के कोई भी प्रोडक्ट का निर्माण इंजीनियर अपने लिए करते हैं. डिजायनरों से कहा गया कि आप खुद को कस्टमर्स के रूप में देखें. स्टीव जॉब्स के जमाने में एप्पल के सबसे पहले यूजर्स वही रहा करते थे और वह खुद को वास्तिवक कस्टमर्स के रूप में देखते थे.
2. एप्पल के आइफोन का इस्तेमाल वैसे लोग भी आसानी से कर लेते हैं जो टेक सेवी नहीं है. क्योंकि एप्पल कंपनी के प्रोडक्ट में बहुत कम विकल्प होते हैं. एप्पल अपने प्रोडक्ट को ‘इजी टू यूज’ तैयार करता है. हालांकि अन्य कंपनियां भी यही चाहती है लेकिन वह इतने विकल्पों को दे देती है. जिससे सभी का उपयोग करना जटिल हो जाता है.
3. एप्पल के डिजायनर जोनाथन इव के मुताबिक अगर हम बेहतर प्रोडक्ट नहीं बना सकते हैं तो हम वैसा प्रोडक्ट डिजायन नहीं करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें