21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Android और iOS पर हिंदी में आया Google Feed, जानें खास बातें…!

गूगल ने अपने भारतीय यूजर्स के लिए हिंदी में गूगल फीड लांच किया है. गूगल का यह खास फीचर एंड्रॉयड और आईओएसप्लैटफॉर्म्सपरपेश किया है. यह एक ऐसे ऐप फॉर्म में है, जिस पर सब कुछ आपके अनुसार होगा. आपके पसंदीदा टॉपिक्स पर आपकी भाषा में खबरें और रियल टाइम अपडेट गूगल आपको उपलब्ध करायेगा. गूगल […]

गूगल ने अपने भारतीय यूजर्स के लिए हिंदी में गूगल फीड लांच किया है. गूगल का यह खास फीचर एंड्रॉयड और आईओएसप्लैटफॉर्म्सपरपेश किया है. यह एक ऐसे ऐप फॉर्म में है, जिस पर सब कुछ आपके अनुसार होगा.

आपके पसंदीदा टॉपिक्स पर आपकी भाषा में खबरें और रियल टाइम अपडेट गूगल आपको उपलब्ध करायेगा. गूगल ऐप पर इसके पर्सनलाइज्ड फीड की ग्लोबल अवेलेबिलिटी को लेकर गूगल ऐप पर यह नया फीचर दिया गया है. यह सर्विस भारत में शुरू हो चुकी है.

इस बारे में गूगल की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक आपकी न्यूज फीड में दिखने वाली जानकारी के अलावा अब उन मुद्दों के बारे में भी जानकारी मिलेगी, जिनमें आपकी रुचि है.

भारत में यह एंड्रॉयड और आईओएस, दोनों जगह पर उपलब्ध है. बाकी जगह अभी सिर्फ एंड्रॉयड पर ही यह फीचर मिलेगा. अगर आप न्यूज और अपडेट हिंदी में चाहते हैं, तो कंपनी ने इस बात का भी ध्यान रखा है. इसका मतलब आपको हिंदी में भी फीड में जानकारी मिलेगी.

नया फीचर गूगल नाउ का एक विस्तार है. गूगल ऐप पर जब यूजर कोई वेब सर्च करते हैं, तो सर्च रिजल्ट के एक टैब में हिंदी परिणाम भी दिखेंगे. हर सर्च रिजल्ट के लिए यूजर को टॉपिक फॉलो करने का एक विकल्प मिलता है. यह टॉपिक एक नये फॉलो बटन के जरिये दिखेगा.

इसके जरिये यूजर मूवीज, स्पोर्ट्स टीम, अपने पसंदीदा ब्रांड और सेलिब्रिटीज को फॉलो कर सकते हैं. गूगल का कहना है कि किसी टॉपिक को फीड से अनफॉलो भी किया जा सकता है. फीड में गूगल यूजर के इंटरेक्शन के मुताबिक उनके द्वारा चुने गयेपॉइंट्स के हिसाब से ट्रेडिंग टॉपिक भी दिखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें