35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कार्ली लॉयड न इतिहास रचा, हैट्रिक गोल करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं

फीफा विश्व कप के फाइनल मैच में हैट्रिक गोल करने वाली आमेरिकी महिला खिलाड़ी कार्ली लॉयड ने इतिहास रच डाला है. जापान के खिलाफ खेले गये खिताबी भिड़त में लॉयड ने तीन गोल कर अपनी टीम को तीसरी बार चैंपियन बनाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायी. लायड फाइनल में हैट्रिक गोल दागने वाली दुनिया की पहली […]

फीफा विश्व कप के फाइनल मैच में हैट्रिक गोल करने वाली आमेरिकी महिला खिलाड़ी कार्ली लॉयड ने इतिहास रच डाला है. जापान के खिलाफ खेले गये खिताबी भिड़त में लॉयड ने तीन गोल कर अपनी टीम को तीसरी बार चैंपियन बनाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायी.

लायड फाइनल में हैट्रिक गोल दागने वाली दुनिया की पहली महिला फुटबॉलर बन गयीं हैं. गौरतलब हो कि अमेरिका ने फीफा महिला विश्व कप के फाइनल मैच में गत चैम्पियन जापान को 5-2 से हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जा किया. लायड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच के तीसरे मिनट में ही पहला गोल दाग दिया, दूसरा गोल इसके ठीक दो मिनट बाद जबकि तीसरा गोल 16 मिनट बाद किया.

* कार्ली लायड को मिला गोल्‍डन बॉल

फाइनल में हैट्रिक गोल करने का रिकार्ड बनाने वाली कार्ली लायड को उसके शानदार प्रदर्शन के लिए गोल्‍डन बॉल दिया गया.

* 2011 विश्व कप का बदला लिया लॉयड ने

कार्ली लॉयड ने 2011 विश्व कप में जापान के हाथों करारी हार का बदला ले लिया है. पिछले फाइनल मुकाबले में लॉयड जापान के खिलाफ पेनाल्टी शूट आउट में गोल करने से चूक गयी थी.

* अमेरिका की तीसरी जीत

जापान को 5-2 से हराकर अमेरिका ने तीसरी बार फीफा विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. इससे पहले अमेरिका वर्ष 1991 और 1991 में खिताब जीता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें