32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चार दिसंबर से

लंदन : बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं लौटाने को लेकर विवादों में घिरे शराब व्यवसायी विजय माल्या आज यहां प्रत्यर्पण मुकदमे की सुनवाई से पहले आज लंदन की एक अदालत में पेश हुए. वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उनके प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चार दिसंबर से आठ दिन तक के लिए तय कर […]

लंदन : बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं लौटाने को लेकर विवादों में घिरे शराब व्यवसायी विजय माल्या आज यहां प्रत्यर्पण मुकदमे की सुनवाई से पहले आज लंदन की एक अदालत में पेश हुए. वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उनके प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चार दिसंबर से आठ दिन तक के लिए तय कर दी है. स्काटलैंड यार्ड ने इस साल शुरु में माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण वारंट जारी किया था, जिस पर वह इस समय जमानत पर हैं. अदालत ने उन्हें पूर्व की ही जमानत शर्तों पर रिहा कर दिया और चार दिसंबर को हाजिर होने को कहा है.

प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई 14 दिसंबर तक चलेगी जिसमें आठ दिसंबर को अदालत नहीं लगेगी. मामला प्रबंधन की आज की सुनवाई के बाद माल्या ने संवाददाताओं से कहा कि वह बार – बार दोहराते रहे हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया. उन्होंने कहा कि अब अदालत में सब स्पष्ट हो जायेगा. भारतीय सरकार की ओर से माल्या के खिलाफ मामला लड़ रही क्राउन प्रोसेक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के आरोन वात्किन्स ने तीन अक्तूबर को पिछली सुनवाई में मनी लांड्रिंग से जुड़े आरोपों में अतिरिक्ति आरोप दाखिल किए थे.
बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में विवादों में घिरने के बाद माल्या ने दो मार्च 2016 को भारत छोड़ दिया था और तब से वह ब्रिटेन में रह रहे हैं. भारत में माल्या की बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बकाया है. इसको लेकर माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें