26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली महिला आयोग के समक्ष उपस्थित नहीं हुए सोमनाथ भारती

नयी दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग प्रमुख की तरफ से एक समाज विरोधी तत्व बताए जाने के एक दिन बाद आप नेता सोमनाथ भारती ने यह कहते हुए आज आयोग के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया कि उनकी पत्नी की पारिवारिक हिंसा की शिकायत आयोग के अधिकार क्षेत्र में नहीं आती है. भारती […]

नयी दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग प्रमुख की तरफ से एक समाज विरोधी तत्व बताए जाने के एक दिन बाद आप नेता सोमनाथ भारती ने यह कहते हुए आज आयोग के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया कि उनकी पत्नी की पारिवारिक हिंसा की शिकायत आयोग के अधिकार क्षेत्र में नहीं आती है.

भारती ने अपने प्रतिनिधि के मार्फत आयोग को भेजे एक पत्र में कहा, कल आप (दिल्ली महिला आयोग प्रमुख बरखा शुक्ला सिंह) ने एक बार फिर संवाददाता सम्मेलन किया और चुनिंदा शब्दों का उपयोग कर मुझे, डा. कुमार विश्वास और हमारी पार्टी आप को स्पष्ट रुप से बदनाम किया और साथ ही कहा कि आप इस तरह के समाज विरोधी लोगों की कोई काउंसिलिंग नहीं करेंगी. इसके मद्देनजर मैंने आयोग के समक्ष पेश नहीं होने का फैसला किया.
भारती ने यह भी कहा कि इस मामले में आयोग का कोई अधिकारक्षेत्र नहीं बनता क्योंकि उनकी पत्नी लिपिका 11 जून को पुलिस के महिला विरोधी अपराध प्रकोष्ठ में शिकायत दर्ज करा चुकी हैं. पत्र में कहा गया है, चूंकि मेरा मामला भी 11 जून से पुलिस के पास है मामले पर डीसीडब्ल्यू का कोई अधिकार नहीं है. बहरहाल, आयोग ने कहा कि वह भारती को अपने समक्ष लाने के लिए पुलिस से संपर्क करेगा.
बरखा सिंह ने कहा, हमने अब मामले को छह जुलाई के लिए भेज दिया है और पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) को यह सुनिश्चित करने के लिए लिखा है कि भारती उस दिन आयोग के समक्ष पेश हों. आयोग के नाम लिखे अपने पत्र में भारती ने मामले के निबटाने के उसके तौर-तरीके की आलोचना की.
पत्र में कहा गया है, 11 जून को सेक्टर 9, द्वारका में सीएडब्ल्यू में एक शिकायत दर्ज कराई गई जिसके मद्देनजर डीसीडब्ल्यू को अपनी सभी कार्यवाही रोक देनी चाहिए थी और इसमें आपकी ओर से किए गए संवाददाता सम्मेलन शामिल हैं और ये नियमों का उल्लंघन हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें