26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिमला समेत पूरे उत्तर भारत में भारी बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन, दिल्‍ली में झमाझम बारिश

नयी दिल्‍ली : शिमला सहित पूरे उत्तर भारत में बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ गयी है. वहीं राष्‍ट्रीय राजधानी में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. जम्‍मू कश्‍मीर के रजौरी हिलाचल प्रदेश के धर्मशाला आदि जगहों पर बर्फबारी की वजह से पूरा इलाका सफेद नजर आ रहा है. कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के […]

नयी दिल्‍ली : शिमला सहित पूरे उत्तर भारत में बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ गयी है. वहीं राष्‍ट्रीय राजधानी में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. जम्‍मू कश्‍मीर के रजौरी हिलाचल प्रदेश के धर्मशाला आदि जगहों पर बर्फबारी की वजह से पूरा इलाका सफेद नजर आ रहा है. कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों के पिछले कुछ दिनों से बर्फवारी का यह सिलसिला जारी है. दिल्‍ली में हुई बारि श के कारण जनवरी वाली ठंड का एहसास हुआ. मौसम खराब होने की वजह से आज सुबह दिल्‍ली में देर सुबह तक अंधेरा छाया रहा. लोग घरों में दुबके रहे.

जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भारी हिमपात की खबरें हैं. बर्फवारी से हिमाचल में शिमला, कुफरी, नरकंडा और मसोहोबरा में सभी रास्ते बंद हो गये हैं. इसी तरह बर्फबारी के कारण जम्मू से कश्मीर का भी संपर्क टूट गया है. रास्‍ते बंद होने के कारण लोगों को खाने-पीने के सामानों की भी किल्‍लत हो रही है. बर्फबारी के कारण पहाड़ी इलाकों में बिजली की सेवा भी बाधित है. मौसम विभाग की मानें तो कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हिमस्खलन होने की आशंका है.

शुक्रवार को भी कोहरे की वजह से दिल्‍ली से खुलने वाली कई ट्रेनें देरी से खुली. कुछ ट्रेन तो 24 घंटे से भी अधिक देरी से चल रही हैं. वहीं अंतरराष्‍ट्रीय और डोमेस्टिक एयरपोर्ट भी कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया गया. मौमस विभाग ने अभी 24 घंटे तक मौसम खराब रहने की चेतावनी दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें