32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उपराष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष ने महात्मा गांधी के पोते गोपाल गांधी को बनाया उम्मीदवार

नयी दिल्ली : विपक्ष ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है.कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बताया कि उप राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के रुप में 18 पार्टियों ने गोपाल कृष्ण गांधी को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है. सूत्रों ने बताया कि उप राष्ट्रपति […]

नयी दिल्ली : विपक्ष ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है.कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बताया कि उप राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के रुप में 18 पार्टियों ने गोपाल कृष्ण गांधी को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है.

सूत्रों ने बताया कि उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार तय करने के लिए मंगलवार को जब 18 विपक्षी दलों की बैठक हुई तो केवल गांधी के नाम पर ही चर्चा की गयी. राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्ष से अलग रुख अपनाने वाली जदयू भी बैठक में शामिल हुई जिसमें उप राष्ट्रपति पद के लिए महात्मा गांधी के परपौत्र को प्रत्याशी चुना गया.

उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया, तो होगी खुशी : हुकूमदेव नारायण यादव

बैठक में जदयू की ओर से शरद यादव ने प्रतिनिधित्व किया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, माकपा के सीताराम येचुरी, एनसी के उमर अब्दुल्ला, सपा के नरेश अग्रवाल, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, जनता दल (सेक्यूलर) के देवगौडा और राजद के अजीत सिंह समेत अन्य नेता बैठक में शामिल हुए.

उपराष्ट्रपति चुनाव :नीतीश-राहुल की मुलाकात जल्द

बैठक में शामिल होने वाले अन्य नेताओं में राजद के जय प्रकाश यादव, जेएमएम के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा और सीएमके, राकांपा, केरल कांग्रेस के प्रतिनिधि हैं. अगर जरुरत पडी तो उपराष्ट्रपति पद के लिए पांच अगस्त को मतदान कराया जाएगा। उसी दिन शाम को वोटों की गिनती होगी.

बैठक में 17 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में विपक्ष की रणनीति पर भी चर्चा की गयी. इस सत्र में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के आवासों पर छापों को लेकर विपक्ष विरोध प्रदर्शन कर सकता है. बैठक की शुरुआत में विपक्षी नेताओं ने सोमवार को कश्मीर में एक आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत पर शोक जताते हुए दो मिनट का मौन रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें