26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केजरीवाल की जिद : कार्यकारिणी से बाहर हों प्रशांत व योगेंद्र, 28 मार्च की बैठक में दोनों रहेंगे मौजूद

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ठीक पहले आ रही खबरों के अनुसार, पार्टी में प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव की मुश्किलें बढने वाली हैं. इन दोनों नेताओं को पहले ही पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति यानी पीएसी से बाहर कर दिया गया है. अब, सूत्रों के हवाले […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ठीक पहले आ रही खबरों के अनुसार, पार्टी में प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव की मुश्किलें बढने वाली हैं. इन दोनों नेताओं को पहले ही पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति यानी पीएसी से बाहर कर दिया गया है. अब, सूत्रों के हवाले से खबर है कि अरविंद केजरीवाल इन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से भी बाहर का रास्ता दिखाने पर अड गये हैं. कल शाम हुई पीएसी की बैठक में यह मुद्दा प्रमुखता से छाया रहा और आज फिर शाम छह बजे पार्टी की पीएसी की बैठक प्रस्तावित है, जिसमें कार्यकारिणी के एजेंडे सहित इस मुद्दे पर चर्चा होगी.
इस बीच खबर है कि इस सप्ताह शनिवार को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव उपस्थित रहेंगे. उधर, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता कुमार विश्वास ने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि पार्टीजन अपने निजी महत्वाकांक्षा से उपर उठेंगे और अनुशासन को कायम रखेंगे.
उधर, आम आदमी पार्टी की नेशनल एक्जक्यूटिव के राजस्थान से आने वाले सदस्य राकेश पारिख ने केजरीवाल से मांग की है कि 28 मार्च को होने वाली बैठक मुख्यमंत्री आवास के लॉन में खुले रूप में हो. उन्होंने इस संबंध में केजरीवाल को एसएमएस किया है, जिसका फिलहाल सदन की व्यस्तता के कारण उन्हें जवाब नहीं मिला है.
इस बीच पीएसी सदस्य इलियास आजमी ने पार्टी के संकट के दूर होने की उम्मीद जतायी है. उधर, विरोधी गुट की अगुवाई करने वाले योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण खुद के द्वारा उठाये गये सवालों पर विचार करने और उसे सुलझाने की मांग पर अडे हुए हैं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ठीक पहले पार्टी में गुटबंदी और तेज हो गयी है. दिलचस्प यह कि इस नवजात और कथित रूप से आदर्शवादी पार्टी में भी गुटबाजी व एक दूसरे के विरुद्ध मीडिया में खबरें प्लांट कराने का खेल बदस्तूर जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें