35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आप विधायक दिनेश मोहनिया तीन दिन के लिए तिहाड़ जेल भेजे गये, केजरीवाल ने कहा यह इमरजेंसी

नयी दिल्ली : आप विधायक दिनेश मोहनिया को आज प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सादे लिबास में पहंची पुलिस ने प्रेसकान्फ्रेंसके दौरान मोहनिया का पूछताछ के लिए उठाया है. मोहनिया पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार व एक बुजुर्ग व्यक्ति को थप्पड़ मारने का आरोप भी है. इस दौरान मोहनिया ने कहा […]

नयी दिल्ली : आप विधायक दिनेश मोहनिया को आज प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सादे लिबास में पहंची पुलिस ने प्रेसकान्फ्रेंसके दौरान मोहनिया का पूछताछ के लिए उठाया है. मोहनिया पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार व एक बुजुर्ग व्यक्ति को थप्पड़ मारने का आरोप भी है. इस दौरान मोहनिया ने कहा कि उन्हें कोई भी नोटिस नहीं दिया गया है और बिना किसी नोटिस के उन्हें ले जाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी कर रही है.दोपहर बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश कर रिमांड की मांग की. कोर्ट ने उन्हें तीन दिन यानी 27 जून तक के लिए रिमांड पर भेज दिया. वे इस दौरान तिहाड़ जेल में रहेंगे.

मोहनिया ने आज खुद पर लगे आरोपों की सफाई के लिए प्रेस कान्फ्रेंस बुलायी थी.प्रेस कांफ्रेंस शुरू होने से पहले ही 20 से 25 की संख्‍या में पुलिस कर्मी और अधिकारी पहुंचे और मोहनिया को उठाकर ले गये.

गिरफ्तारी से पहले आप विधायक ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा एमएम खान मर्डर केस से ध्‍यान भटकाने के लिए इस प्रकार के गलत आरोप लगवा रही है.आप विधायक की गिरफ्तारीपरअरविंद केजरीवाल नेगिरफ्तारी का वीडियो ट्विट किया है और लिखा है कि इसे जरूर जरुर देखना चाहिए.केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा है कि मोदी सरकार ने दिल्ली में इमरजेंसी लगा दी है.

वहीं उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विट किया, ‘इमरजेंसी की याद के दिन दिल्ली में अघोषित इमरजेंसी. मोदी जी! हम सबको ऐसे फर्जी आरोपों में जेल में डाल दोगे तब भी हम नहीं झुकने वाले.’ ईमानदार अधिकारी एमएम खान की हत्या में फंसे अपने लोगों को बचाने के लिए जितना गिर सकते हो गिर लो, लेकिन हम सच कहते हैं और कहते रहेंगे. दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी ईश्‍वर सिंह ने कहा कि मोहनिया को गिरफ्तार करने से पहले कई बार पुलिस की ओर से समन जारी किया गया था. लेकिन उन्होंने जरा भी सहयोग नहीं किया.

https://t.co/M0d6zpDCyQ

क्या है मामला

आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया ने एक दिन पहले पानी की किल्लत की समस्या लेकर आए एक बुजुर्ग को थप्पड़ जड़ दिया था. कुछदिन पहले भी मोहनिया ने पानी नहीं मिलने की शिकायत लेकरआयी कुछ महिलाओं को कथित रूप से धक्का दिया था और अपशब्द कहे थे. सभी आरोपों में मोहनिया पर अलग-अलग मामला दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार संगम विहार से विधायक तुगलकाबाद इलाके में लोगों से मिल रहे थे. इसी दौरान एक बुज़ुर्ग ने पानी न मिलने की शिकायत की और कहा कि वह दिनेश मोहनिया को नहीं पहचानते. इसी से नाराज विधायक ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. इतना ही नहीं विधायक के साथ मौजूद लोगों ने भी बुज़ुर्ग से बदतमीजी की. पीड़ित शख्‍स की ओर से मोहनिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. दूसरे मामले में कुछ दिनों पूर्व विधायक ने कथित तौर पर पानी की किल्लत की शिकायत लेकर उनके दफ्तर आयी संगम विहार की कुछ महिलाओं को अपशब्द कहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें