26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पवन एक्सप्रेस का नियमित परिचालन शीघ्र

दरभंगा : लोकमान्य तिलक टर्मिनल( मुंबई) जानेवाली पवन एक्सप्रेस का परिचालन दरभंगा से नियमित होगा. शीघ्र ही यह सुविधा क्षेत्रवासियों को मिल जायेगी. इसको लेकर पूर्व-मध्य रेल मुख्यालय ने अपनी स्वीकृति समस्तीपुर रेल मंडल को दे दी है. रेलवे बोर्ड से अब हरी झंडी मिलने की प्रतीक्षा है. जैसे ही बोर्ड की हरी झंडी मिलेगी, […]

दरभंगा : लोकमान्य तिलक टर्मिनल( मुंबई) जानेवाली पवन एक्सप्रेस का परिचालन दरभंगा से नियमित होगा. शीघ्र ही यह सुविधा क्षेत्रवासियों को मिल जायेगी. इसको लेकर पूर्व-मध्य रेल मुख्यालय ने अपनी स्वीकृति समस्तीपुर रेल मंडल को दे दी है. रेलवे बोर्ड से अब हरी झंडी मिलने की प्रतीक्षा है.

जैसे ही बोर्ड की हरी झंडी मिलेगी, यह ट्रेन दरभंगा से नियमित चलनी शुरू हो जायेगी. उल्लेखनीय है कि फिलहाल यह गाड़ी सप्ताह में तीन दिन मंगल, गुरु व शनिवार को दरभंगा से चला करती है. शेष चार दिन इसका परिचालन मुजफ्फरपुर से होता है.

इस गाड़ी को दरभंगा से नित्य करने का फैसला काफी पहले लिया जा चुका है. इसके लिए जरूरी तैयारी पूरी कर ली गयी है. इस संबंध में संपर्क करने पर समस्तीपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक सह जन संपर्क पदाधिकारी बीएनपी मंडल ने बताया कि बोर्ड से आदेश मिलने के बाद दरभंगा से यह ट्रेन डेली हो सकेगी.
इस गाड़ी के दरभंगा से नित्य चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. कारण पवन एक्सप्रेस मुंबई जानेवाली इस क्षेत्र की एकमात्र ट्रेन है. इस ट्रेन में भीड़ का आलम यह है कि डल सीजन में भी यात्रियों को महीनो ंपूर्व आरक्षण उपलब्ध नहीं हो पाता. ओपनिंग डे में ही बर्थ भर जाता है. इधर सूत्रों के अनुसार सोनपुर मंडल के डीआरयूसीसी की बैठक में पवन एक्सप्रेस के दरभंगा तक पूरी तरह विस्तार कर दिये जाने के फैसले पर मुहर लगा दी गयी.
हालांकि तकनीकी रूप से यह हास्यास्पद ही लगता है, कारण किसी ट्रेन के विस्तार का निर्णय लेने का अधिकार डीआरयूसीसी को है ही नहीं. आश्चर्यजनक पहलू यह है कि सोनपुर मंडल के डीआरएमएसएसइ-1 नाम से ट्वीटर हैंड पर गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे इस आशय का पोस्ट किया गया है. बहरहाल इस ट्रेन के दरभंगा तक शेष चार दिन के लिए भी विस्तार करने की सहमति सोनपुर डीआरयूसीसी से मिलना शुभ संकेत ही माना जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें