35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन लोगों की हत्या करने की थी योजना

अपराधी रामचंद्र सहयोगियों के साथ गिरफ्तार रांची : बड़गाईं के भरमटोली पहाड़ी टोला की 43 डिसमिल जमीन के विवाद में अपराधी रामचंद्र उर्फ चेपटा ने तीन लोगों की हत्या की योजना तैयार की थी. जिनकी हत्या की योजना थी, उनमें सुमन, अमित गोड्डा और अंशु शर्मा का नाम शामिल है. यह जानकारी हथियार के साथ […]

अपराधी रामचंद्र सहयोगियों के साथ गिरफ्तार
रांची : बड़गाईं के भरमटोली पहाड़ी टोला की 43 डिसमिल जमीन के विवाद में अपराधी रामचंद्र उर्फ चेपटा ने तीन लोगों की हत्या की योजना तैयार की थी. जिनकी हत्या की योजना थी, उनमें सुमन, अमित गोड्डा और अंशु शर्मा का नाम शामिल है. यह जानकारी हथियार के साथ अपने तीन अन्य सहयोगियों के साथ विवादित जमीन पर बने घर से गिरफ्तार रामचंद्र ने पूछताछ के दौरान पुलिस को दी है. अमित गोड्डा और अंशु शर्मा, लवकुश शर्मा गिरोह के अपराधी हैं.
जमीन में एक पक्ष की ओर से वीरेंद्र साहू उर्फ बबलू साहू दावेदारी करते हैं और दूसरे पक्ष से कैप्टन सोम शर्मा दावेदारी करते हैं. कैप्टन सोम शर्मा ने वर्तमान में जमीन का एग्रीमेंट सुमन के नाम कर दिया है. इस वजह से वर्तमान में वीरेंद्र साहू और सुमन के बीच भी विवाद चल रहा है. सिटी एसपी ने मंगलवार को अपने कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विवादित जमीन पर बने दो कमरे के मकान में कुछ अपराधियों के हथियार के साथ जुटने की सूचना मिली थी. यह भी सूचना थी कि उनकी योजना किसी घटना को अंजाम देने की है. इसके बाद सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में टीम गठित कर सोमवार को वहां छापेमारी की गयी.
छापेमारी कर वहां से रामचंद्र उर्फ चेपटा, जितेंद्र उरांव, शिवा कुमार वर्मा और राजकुमार नायक को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. उनके पास से पुलिस ने दो देसी पिस्टल और आठ गोली बरामद की. सभी के खिलाफ सदर थाना में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. सिटी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में रामचंद्र उर्फ चेपटा का पूर्व आपराधिक इतिहास रहा है. वह 2001 में गोंदा थाना क्षेत्र की मिशन गली में डकैती व हत्या और आर्म्स एक्ट के केस में जेल जा चुका है. जितेंद्र उरांव पूर्व में रेप केस में बरियातू थाना और आर्म्स एक्ट के केस में अरगोड़ा थाना से जेल जा चुका है.
शिवा कुमार वर्मा भी रेप केस में बरियातू थाना से जेल जा चुका है. सिटी एसपी ने बताया कि विवादित जमीन का मामला सलटाने के लिए बबलू साहू ने रामचंद्र को हायर किया या नहीं. यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है. गिरफ्तार अपराधियों को बाद में रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जायेगी.
गिरफ्तार अपराधियों का नाम और पता : रामचंद्र (रातू, गुटवा टोली), जितेंद्र उरांव (सिंदवार टोली, न्यू एरिया मोरहाबादी), शिवा कुमार वर्मा (चंदवे पिठोरिया), राजकुमार नायक (मिसिर गोंदा, लोहराकोचा)
छापेमारी टीम में शामिल सदस्य : गोंदा थाना प्रभारी अनिल कुमार द्विवेदी, बरियातू थाना प्रभारी डीके श्रीवास्तव, सदर थाना प्रभारी दयानंद कुमार, दारोगा रघुनाथ किस्कू, टाइगर मोबाइल के जवान हरेंद्र कुमार, सिकंदर उरांव और बरियातू थाना के सिपाही अजीत कुमार.
जमीन कारोबारी इन दिनों जमीन कब्जा करने के लिए दे रहे हैं अपराधियों को संरक्षणगिरफ्तार अपराधी रामचंद्र ने बताया कि जमीन कारोबार से जुड़े लोग इन दिनों जमीन कब्जा करने के लिए पुराने अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं. रामचंद्र ने बताया कि वह जेल से सजा काट कर एक वर्ष पूर्व निकला था. तब रातू निवासी जमीन कारोबारी अशोक साहू ने उसे संरक्षण दिया.
रामचंद्र अशोक साहू के साथ करीब छह माह तक रह कर जमीन का काम किया. रुपये का विवाद होने पर उसका साथ छोड़ दिया. इसके बाद रामचंद्र होचर निवासी हरिओम साहू के संपर्क में आया. हरिओम साहू के लिए रामचंद्र ने करीब 63 डिसमिल जमीन पर कब्जा किया, लेकिन रुपये के विवाद होने पर उसका भी साथ छोड़ दिया. इसके बाद रामचंद्र बरियातू हाउसिंग कॉलोनी निवासी वीरेंद्र साहू उर्फ बबलू साहू के संपर्क में आया और उसके लिए जमीन कब्जा करने का काम करने लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें