35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रैक्टर से कुचल कर वृद्ध की मौत, हंगामा

हादसा. दुल्हिनबाजार में ग्रामीणों ने चालक को बंधक बना मुआवजे के लिए जाम की सड़क शौच के लिए जा रहे वृद्ध को ट्रैक्टर ने कुचल दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पाली-बिहटा एसएच 69 को आगजनी कर तीन घंटे तक जाम कर दिया दुल्हिनबाजार : रविवार को […]

हादसा. दुल्हिनबाजार में ग्रामीणों ने चालक को बंधक बना मुआवजे के लिए जाम की सड़क
शौच के लिए जा रहे वृद्ध को ट्रैक्टर ने कुचल दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पाली-बिहटा एसएच 69 को आगजनी कर तीन घंटे तक जाम कर दिया
दुल्हिनबाजार : रविवार को रानीतलाब थाना क्षेत्र के सरैया-पड़ौली चौक के पास पाली- बिहटा एसएच 69 पर शौच के लिए जा रहे वृद्ध को ट्रैक्टर ने कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार पड़ौली गांव निवासी 65 वर्षीय बृजबिहारी मिस्त्री सुबह सात बजे शौच के लिए जा रहे थे.
जैसे ही वह पाली-बिहटा एसएच 69 के सरैया-पड़ौली चौक पर पहुंचे कि बालू से लदा ट्रैक्टर बैक करने के दौरान उन पर चढ़ गया, जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक को बंधक बना कर जम कर हंगामा किया. साथ ही मुआवजा और अवैध रूप से सड़क पर हो रही बालू लोडिंग पर रोक लगाने की मांग करते हुए सुबह नौ बजे सरैया-पड़ौली मोड़ पर आगजनी कर पाली-बिहटा एसएच 69 को तीन घंटे तक जाम कर दिया, जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी.
सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे दुल्हिनबाजार बीडीओ शालिनी प्रज्ञा, रानीतालाब थानाध्यक्ष प्रभात कुमार शरण और दुल्हिनबाजार थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने काफी मशक्कत के बाद शव को कब्जे में लेकर ग्रामीणों को समझा- बुझा कर जाम हटाया. वहीं, बंधक बनाये गये चालक को मुक्त कराया. जाम सुबह नौ बजे से दोपहर बारह बजे के बाद हटी.
बीडीओ शालिनी प्रज्ञा ने पारिवारिक लाभ योजना के अंतर्गत मृतक के परिजनों को बीस हजार की राशि प्रदान की. रानीतालाब थानाध्यक्ष प्रभात कुमार शरण ने बताया की शव को पोस्टमार्टम के लिए पालीगंज अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया है.
फोटो:-दुल्हिनबाजार में आगजनी कर सड़क जाम करते ग्रामीण।
बिक्रम : रविवार की सुबह आठ बजे के लगभग बिक्रम शहीद स्मारक के पास तेज रफ्तार ट्रक के धक्के से बाइक सवार की मौत हो गयी. मृतक की पहचान दीना बिगहा निवासी कौवलेश शर्मा (45 वर्ष) के रूप में हुई. घटना के संबंध में बताया जाता है कि कौवलेश बिक्रम बाजार काम निबटा कर बाइक से लौट रहे थे. इसी बीच शहीद स्मारक के पास तेज गति से आ रहे ट्रक ने उन्हें धक्का मार दिया.
ट्रक से धक्का लगते ही वह गिर पड़े. उन्हें गिरता देख लोग हल्ला करने लगे. इसके बाद ड्राइवर ट्रक लेकर भागा और पुल पर खड़ा कर फरार हो गया. पुल पर चढ़ाई होने के कारण ट्रक पीछे की ओर लुढ़कने लगा और नीचे धक्का लगने से जख्मी होकर गिरे कौवलेश शर्मा को कुचलते हुए अश्विनी कुमार की जूता दुकान और जलेबी विक्रेता गुड्डू कुमार की दुकान में घुस गया. हादसे में दोनों दुकानदार, तो बाल-बाल बच गये, पर कौवलेश शर्मा की मौत घटनास्थल पर हो गयी. वहीं, जूता दुकानदार एवं जलेबी दुकानदार की हजारों की संपत्ति बरबाद हो गयी. घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर थाने ले गयी. पुलिस ने ट्रक को भी अपने कब्जे में ले लिया है. घटना की सूचना जैसे ही मृतक के गांव पहुंची ग्रामीण जुट गये और उन्होंने एनएच-98पर बिक्रम-पाली मार्ग को सुबह दस बजे से जाम कर हंगामा करने लगे. लोग ट्रकचालक को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे.
जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा कर सुबह 11 बजे जाम खत्म कराया. इस घटना को लेकर मृतक के भाई मिथिलेश सिंह ने अज्ञात ट्रक चालक पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें