35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिव शर्मा ने रांची भेजे थे चार शूटर

सफलता. बिहार से तीन व कोकर से चार अपराधी गिरफ्तार, एसएसपी ने कहा जहानबाद में जदयू नेता के पुत्र की हत्या में भी शामिल था टीपीसी के उग्रवादी सागर गंझू के साथ पूर्व में घूमता था अपराधियों की डायरी में मिले धनबाद और रांची के व्यवसायियों के नंबर शूटर कोकर में किराये के मकान में […]

सफलता. बिहार से तीन व कोकर से चार अपराधी गिरफ्तार, एसएसपी ने कहा
जहानबाद में जदयू नेता के पुत्र की हत्या में भी शामिल था
टीपीसी के उग्रवादी सागर गंझू के साथ पूर्व में घूमता था
अपराधियों की डायरी में मिले धनबाद और रांची के व्यवसायियों के नंबर
शूटर कोकर में किराये के मकान में रह रहे थे सभी गिरफ्तार
रांची : सर्कुलर रोड स्थित कावेरी रेस्टाेरेंट के संचालक लव भाटिया पर रंगदारी के लिए फायरिंग की गयी थी, लेकिन वह बच निकले थे. इसके बाद भी रंगदारी नहीं मिलने पर शिव शर्मा उर्फ शिवेंद्र ने फिर उनकी हत्या की योजना तैयार की. घटना को अंजाम देने के लिए शिव शर्मा ने बिहार के चार शूटरों को भी रांची भेजा था. चारों शूटर सदर थाना क्षेत्र के कोकर स्थित एक मकान में किराये पर रह रहे थे, जिन्हें भी पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.
गिरोह का सरगना शिव शर्मा की योजना कुछ और घटनाओं को भी अंजाम देने की थी. हालांकि पुलिस ने उसके गिरोह के सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर शिव शर्मा की योजना को विफल कर दिया है. यह जानकारी शनिवार की शाम अपने कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने दी. एसएसपी ने बताया कि नौ दिसंबर को अरवल के मेंहदिया थाना क्षेत्र से बेगूसराय निवासी शिव शर्मा, पटना निवासी जय प्रकाश शर्मा और अरवल के बख्तर ग्राम निवासी आनंद कुमार को सबसे पहले गिरफ्तार किया गया.
लव भाटिया पर फायरिंग के बाद उनके पिता आशिष भाटिया से शिव शर्मा ने जिस मोबाइल से बात की थी, पुलिस ने उसे भी बरामद कर लिया है. शिव शर्मा ने घटना में संलिप्तता की बात स्वीकार की. उसने बताया कि लव भाटिया पर फायरिंग करवाने के बाद भी उसे रंगदारी पहुंचाने के लिए लव भाटिया या किसी और ने संपर्क नहीं किया.
इसके बाद उसने पटना के हाथिदह निवासी शूटर शिवम उर्फ शुभम, जहानाबाद निवासी गणेश, रोशन कुमार और अनिल को लव भाटिया की हत्या करने के लिए रांची भेजा. चारों शूटर के बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम ने शनिवार को कोकर स्थित किराये के मकान में छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से पुलिस ने लव भाटिया की हत्या के प्रयास में प्रयुक्त जाली नंबर लगी बाइक, 15 गोली सहित अन्य सामान बरामद किया. जिसे लेकर अलग से सदर थाना में केस दर्ज किया गया गया है. एसएसपी ने बताया कि लव भाटिया पर 19 नवंबर को जब फायरिंग हुई थी, तब शिव शर्मा उर्फ शिवेंद्र पटना में ही था.
उसके निर्देश पर शिवम, रोशन उर्फ कल्लू और केशव ने अंजाम दिया था. लव भाटिया पर फायरिंग शिवम ने की थी. घटना से पहले लव भाटिया के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए गणेश ने रेकी की थी. गणेश के पास से एक डायरी भी मिली है, जिसमें धनबाद और रांची के कई व्यवसायियों के मोबाइल नंबर हैं. वह शिव शर्मा तक व्यवसायियों का नंबर पहुंचाने का काम करता था. शिव शर्मा यूपी से सिम कार्ड लेकर फोन किया करता था.
जदयू नेता के पुत्र की हत्या में शामिल था शिव शर्मा : एसएसपी ने बताया कि शिव शर्मा जहानाबाद में जदयू के एक बड़े नेता के पुत्र ऋतुराज सिंह की हत्या में शामिल रहा था. गोली मारने में शिव शर्मा के साथ गणेश भी शामिल था. दोनों ने हत्याकांड में संलिप्तता की जानकारी पूछताछ में दी है. हत्याकांड को लेकर घोषी थाना में 31 जलाई, 2016 को केस दर्ज हुआ था. बिहार पुलिस भी दोनों को रिमांड पर लेकर विस्तार से पूछताछ करेगी.
शिव ने रांची में रह कर की पढ़ाई, कौसांबी से ली बीटेक की डिग्री : एसएसपी ने बताया कि शिव शर्मा ने अपने कॉलेज की पढ़ाई रांची से पूरी की. बाद में उसने कौसांबी से बीटेक की डिग्री हासिल की. उसके पिता अमन कुमार पेशे से व्यवसायी हैं. रांची में रहने के दौरान ही उसे लव भाटिया के बारे में जानकारी मिली थी.
रामगढ़ जेल में हुई थी सुशील श्रीवास्तव गिरोह के सदस्यों से शिव की दोस्ती, टीपीसी से भी था संपर्क
एसएसपी ने बताया कि शिव शर्मा के खिलाफ पहले से रामगढ़ और धनबाद के बैंकमोड़ थाना में केस दर्ज है. रामगढ़ जेल में उसकी दोस्ती सुशील श्रीवास्तव गिरोह के सदस्यों से हुई और वह गिरोह में शामिल हो गया.
जब सूरज सिंह ने सुशील श्रीवास्तव गिरोह से अलग होकर खुद का गिरोह बना लिया, तब शिव शर्मा उसके लिए काम करने लगा. सूरज सिंह की मौत के बाद शिव शर्मा खुद गिरोह का सरगना बन गया और बिहार के अपराधियों को अपने गिरोह में शामिल किया. वह पूर्व में उग्रवादी सागर गंझू के साथ भी घूमता-फिरता था. शूटर शिवम के खिलाफ पटना पुलिस पूर्व में न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. गणेश के खिलाफ भी घोषी थाना में केस दर्ज है, जिसमें वह फरार चल रहा था. एसएसपी ने बताया कि शिव शर्मा शातिर किस्म का अपराधी है. वह हमेशा अपना लोकेशन बदलता रहता था.
अपराधियों के पास से बरामद सामान
विभिन्न कंपनियों की 23 मोबाइल फोन और सिम कार्ड, एक कार, बाइक और पिस्टल के साथ गोली.
छापेमारी टीम में शामिल पुलिस अफसर
कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, लालपुर थाना प्रभारी रमोद कुमार सिंह, सिपाही उज्ज्वल कुमार, शाह फैसल, रंजीत केरकेट्टा, सुरेंद्र नाग, बलासियस लकड़ा, लोरेंस आइंद, सीताराम उरांव, हाकिम हेम्ब्रोम, प्रमुल मुर्मू, अकरण खान, ललन शर्मा, धनबाद जिला बल के दिनेश कुमार और राधे सिंह.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें