37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हम 500 रन वाली पिचों से अच्छे गेंदबाज तैयार नहीं कर सकते : कोहली

नागपुर : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज स्पष्ट किया कि स्पिनरों की मददगार पिचें तैयार करने की कोई ‘नीति’ नहीं है लेकिन सपाट बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट पर खेलने से कभी मैच विजेता गेंदबाज तैयार किये जा सकते. कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की जीत के […]

नागपुर : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज स्पष्ट किया कि स्पिनरों की मददगार पिचें तैयार करने की कोई ‘नीति’ नहीं है लेकिन सपाट बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट पर खेलने से कभी मैच विजेता गेंदबाज तैयार किये जा सकते. कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह नीति नहीं है. भारत में हमें ऐसी परिस्थितियां मिलती है.

अन्यथा टेस्ट मैचों में 500 रन बनाकर आप इस तरह के गेंदबाज तैयार नहीं कर सकते और टेस्ट मैच नहीं जीत सकते. मैंने पहले भी कहा था कि टेस्ट मैच जीतना अहम है. आप दुनिया में कहीं भी जाओ आपको वहां की परिस्थितियों का सामना करने के लिये तैयार होना चाहिए और उसी हिसाब से अपने खेल से तालमेल बिठाना पड़ता है. ”
यहां तक वह उन लोगों पर ताना कसने से भी नहीं चूके जिन्होंने श्रीलंका में गाले टेस्ट मैच में हारने के बाद भारत की स्पिनरों की मददगार पिचों पर नहीं खेलने के लिये आलोचना की थी. कोहली ने कहा, ‘‘मुझे याद है कि कुछ समय पहले गाले में हमारी पारी ढह गयी थी और किसी ने कहा कि हमारी बल्लेबाजी में तेज गेंदबाजों के सामने सुधार हो गया है, लेकिन हम यह नहीं जानते कि स्पिनरों को कैसे खेलना है और अब जबकि हम स्पिनरों की मददगार पिच पर खेल रहे हैं तो यह भी समस्या बन गयी है.
मैं नहीं जानता कि हमें आखिर संतुलन कहां मिलेगा. ” भारतीय कप्तान दूसरे देशों के खिलाडियों (किसी का नाम लिये बिना) की आलोचना की कि हजारों मील दूर बैठकर वे पिच को लेकर आलोचना कैसे कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें