26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जो बन्स ने कहा, डैड को भी विश्वास नहीं हुआ कि मैं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए चुन लिया गया

मेलबर्न : ऑस्‍ट्रेलिया टीम के युवा बल्लेबाज जो बर्न्स का भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिये टीम में चयन कर लिया गया है. लेकिन चयन इतना अप्रत्याशित था कि उनके पिता तक ने इस खबर पर विश्वास नहीं किया. चोटिल ऑलराउंडर मिशेल मार्श की जगह टीम में चुने गये 25 वर्षीय बर्न्स ने […]

मेलबर्न : ऑस्‍ट्रेलिया टीम के युवा बल्लेबाज जो बर्न्स का भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिये टीम में चयन कर लिया गया है. लेकिन चयन इतना अप्रत्याशित था कि उनके पिता तक ने इस खबर पर विश्वास नहीं किया.

चोटिल ऑलराउंडर मिशेल मार्श की जगह टीम में चुने गये 25 वर्षीय बर्न्स ने राष्ट्रीय टीम में चयन पर अपने पिता की हैरानी और खुद की खुशी बयां की. बर्न्स ने कहा, मेरे पिताजी को मुझ पर विश्वास नहीं हुआ इसलिए यह थोड़ा निराशाजनक रहा.

मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और स्वयं भी क्रिकेट खेलता हूं, उन्होंने कहा, मैं क्रिकेट का दीवाना हूं. मैं इस खेल को बहुत चाहता हूं. इससे बॉक्सिंग डे मेरे लिये खास बन गया है. मैं जानता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई खेल कैलेंडर में यह कितना बड़ा दिन है.
बर्न्स ने आगे कहा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के प्रशंसक के लिये बॉक्सिंग डे टेस्ट हमेशा खास होता है. क्रिसमस के बाद का दिन जब आप आराम से बैठकर क्रिकेट का लुत्फ उठाते हो. बर्न्स को शैफील्ड शील्ड में शानदार प्रदर्शन का इनाम दिया गया है. उन्होंने 55 की औसत से 439 रन बनाये हैं. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 42.54 की औसत से 2978 रन बनाये हैं.
अर्थशास्त्र में डिग्री ले रहे इस बल्लेबाज ने कहा कि वह राष्ट्रीय कोच डेरेन लीमन से कोचिंग लेने के लिये उत्साहित हैं. बर्न्स ने कहा, मैंने बूफ (लीमन) की कप्तानी में क्रिकेट खेली है और अब वह ऑस्ट्रेलियाई कोच हैं और मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं. यह मेरे लिये गर्व की बात है कि मैं कह सकता हूं कि वह मेरे ऑस्ट्रेलियाई कोच हैं.
बर्न्स से पूछा गया कि अपने पदार्पण टेस्ट मैच में उन पर किसी तरह का दबाव रहेगा, उन्होंने कहा, यदि दबाव की बात करें तो मुझे लगता है कि मैं अनुभव और उस क्षण का आनंद लूंगा. मैंने हमेशा इसका सपना देखा था और अब वह हकीकत बनने जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की श्रृंखला में अभी 2-0 से आगे चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें