27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेटे की हत्या के दावे पर अडिग मां

कोलकाता : बालीगंज थाना अंतर्गत सनी पार्क इलाके में एक बर्थ डे पार्टी के दौरान आवेश दासगुप्ता (17) की मौत के दो दिन बीत गये हैं. इसके बावजूद इस पर रहस्य अब भी बरकरार है. पार्टी में मौजूद आवेश के दोस्तों के बयान के अलावा घटनास्थल का दौरा करने के बाद अब भी इस रहस्य […]

कोलकाता : बालीगंज थाना अंतर्गत सनी पार्क इलाके में एक बर्थ डे पार्टी के दौरान आवेश दासगुप्ता (17) की मौत के दो दिन बीत गये हैं. इसके बावजूद इस पर रहस्य अब भी बरकरार है. पार्टी में मौजूद आवेश के दोस्तों के बयान के अलावा घटनास्थल का दौरा करने के बाद अब भी इस रहस्य से परदा नहीं उठ सका है. वहीं पुलिस का कहना है कि चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मौखिक जानकारी उन्हें दी है. वहीं सोमवार को फॉरेंसिक विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया. लिखित पोस्टमार्टम व फाॅरेंसिक विभाग की रिपोर्ट आने के बाद कुछ हद तक मौत का सही कारण स्पष्ट हो सकेगा.
लालबाजार में ट्रांसफर हुआ मामला, एसआइटी गठित
कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) विशाल गर्ग ने बताया कि पूरे मामले को बालीगंज थाने से लालबाजार के होमेशाइड विभाग में ट्रांसफर कर लिया गया है. लालबाजार के होमेशाइड विभाग के अलावा साइबर विभाग के कर्मचारियों को लेकर एक स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया गया है. उनकी देखरेख में अब पूरी जांच की जा रही है. आवेश की मौत हत्या थी या दुर्घटना, जल्द इस निष्कर्ष तक उनकी टीम पहुंच जायेगी.
दोस्तों के फेसबुक अकाउंट की हो रही जांच
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पार्टी में जितने भी दोस्त मौजूद थे, उनमें अधिकतर से पूछताछ हो चुकी है. जो जवाब मिले हैं, उससे यह कह पाना मुश्किल है कि आवेश की मौत कैसे हुई. पुलिस अब आवेश के अलावा उसके दोस्तों के फेसबुक अकाउंट की जांच कर रही है. घटना के पहले दिन से लेकर घटना के बाद तक किन-किन दोस्तों में क्या-क्या बात हुई. बयान में उन्होंने पुलिस से जो कहा, दोनों सही है या नहीं, जांच से इसका पता लग जायेगा. कुछ दोस्तों के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल की भी जांच की जा रही है.
दोस्तों संग घटना का होगा रिकंस्ट्रक्शन
लालबाजार सूत्रों के मुताबिक, बर्थ डे पार्टी के दौरान कितने समय में क्या-क्या हुआ था. इसका सही अनुमान लगाने के लिए कोलकाता पुलिस वारदात के दिन मौजूद दोस्तों को साथ लेकर पूरे मामले का रिकंस्ट्रक्शन कराने की तैयारी कर रही है. इससे पता चलेगा कि किस जगह पर क्या हुआ था. साथ ही किस दोस्त ने बयान में क्या कहा और वारदात स्थल में वह क्या कह रहा है. दोनों बयान में फर्क पुलिस समझ जायेगी.
लालबाजार में अधिकारियों से मिली मृत किशोर की मां
इस मामले में जांच टीम के सदस्यों के बुलावे पर मृत किशोर आवेश की मां रिमझिम दासगुप्ता सोमवार दोपहर को लालबाजार पहुंची. वहां उन्हो‍ंने अधिकारियों से मुलाकात की. तकरीबन एक घंटे के बाद वहां से निकलने पर उन्होंने फिर से बेटे का कत्ल किये जाने की बात दोहरायी. उन्हों‍ने कहा : मैं अब भी कह रही हूं कि मेरे बेटे का कत्ल किया गया है, उसकी मौत दुर्घटना नहीं है. जांच अधिकारियों को भी मैंने यह बात कही है. उन्होंने कहा : मेरे बेटे का मोबाइल जब्त किया गया था, जिससे मिली जानकारी के संबंध में पूछताछ के लिए मुझे लालबाजार बुलाया गया था. मैने हर संभव मदद की है. मेरी कोलकाता पुलिस से यही मांग है कि पुलिस जांच की गति में तेजी लाये, वरना सबूत नष्ट हो सकते हैं. मृत किशोर की मां ने कई प्रभावशाली लोगों द्वारा मामले को दबाने की कोशिश का भी आरोप लगाया. उनकी मांग थी कि पुलिस निष्पक्ष जांच कर गुनाहगार का पता लगाये. गुनाहगार को सजा मिले.
मंत्री ने आवेश की मां को निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन
युवा मामलों के मंत्री अरूप विश्वास मंगलवार की शाम में आवेश दास गुप्ता के घर पहुंचे. उन्हों‍ने उसकी मां रिमझिम दास गुप्ता से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले को गं‍भीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से बात की है. निष्पक्ष जांच करने का निर्देश दिया है. पुलिस मामले की सच्चाई तक जल्द पहुंच जायेगी. वहीं, रिमझिम के घरवालों का कहना था कि पुलिस की जांच काफी धीमी चल रही है. इससे सबूत नष्ट होने का डर लगा है. इसका फायदा आरोपी को मिल जायेगा. मंत्री ने कहा कि पुलिस मामले की सच्चाई जल्द सामने लायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें