25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दमदम में आग से तबाही, एक मरा

150 से ज्यादा झोपड़ियां राख, भूमि कब्जे के िलए आग लगाये जाने का आरोप कोलकाता : दमदम पार्क के पास शनिवार देर शाम बस्ती में भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 150 से ज्यादा झोपड़ियां जल कर राख हो गयीं. 10-12 लोग घायल भी हुए हैं. साढ़े तीन सौ से […]

150 से ज्यादा झोपड़ियां राख, भूमि कब्जे के िलए आग लगाये जाने का आरोप
कोलकाता : दमदम पार्क के पास शनिवार देर शाम बस्ती में भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 150 से ज्यादा झोपड़ियां जल कर राख हो गयीं. 10-12 लोग घायल भी हुए हैं.
साढ़े तीन सौ से ज्यादा लोग बेघर हो गये हैं. दमकल के 12 इंजनों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. स्थानीय नागरिकों ने आरोप लगाया कि जमीन पर कब्जे के लिए साजिश रच कर आग लगायी गयी है. हालांकि विधाननगर के मेयर ने घटना में किसी षड्यंत्र की आशंका से इनकार किया है.
जानकारी के अनुसार, शनिवार देर शाम दमदम पार्क के नजदीक दलित बस्ती में आग लग गयी. दमकलकर्मियों के अनुसार, गैस सिलिंडर फटने से आग लगी. विधाननगर के मेयर सब्यसाची दत्त ने घटनास्थल पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि आग के कारण बेघर हुए लोगों को रहने, खाने-पीने की व्यवस्था नगर निगम की ओर से की जा रही है.
घायलों के लिए चिकित्सा की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने घटना में किसी षड्यंत्र से इनकार किया. खबरों के अनुसार, एक झोपड़ी में खाना बनाने के दौरान सिलिंडर में विस्फोट हुआ जिससे आग लग गयी. घनी बस्ती होने के कारण आग तेजी से फैली. आग फैलने से झोपड़ियों में रखे कई सिलिंडर गये. इससे आग ने भयावह रूप ले लिया. आग इतनी तेजी से फैली कि लोगों को घरों से जरूरत का सामान निकालने तक का मौका नहीं मिला.
उधर, स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि काफी दिनों से सत्ताधारी पार्टी से जुड़े कुछ लोग इलाका खाली करने के लिए धमकी दे रहे थे. लोगों ने घटना के पीछे राजनीतिक षड्यंत्र होने का आरोप लगाया गया है. पुलिस मामले की छाबीन कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें