35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा ऐसा विरोधी नहीं देखा

केंद्र का स्वच्छता अभियान केवल प्रचार कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र का स्वच्छता अभियान केवल प्रचार है. सुश्री बनर्जी ने विधानसभा में गृह विभाग के बजट पर हुई बहस का जवाब देते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान पहले से ही चल रहा था, नयी सरकार केवल […]

केंद्र का स्वच्छता अभियान केवल प्रचार
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र का स्वच्छता अभियान केवल प्रचार है. सुश्री बनर्जी ने विधानसभा में गृह विभाग के बजट पर हुई बहस का जवाब देते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान पहले से ही चल रहा था, नयी सरकार केवल नया नाम देकर उस पर वाहवाही लूट रही है.
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ऋण के नाम पर करोड़ों रुपये काट ले रही है. केंद्र से मदद नहीं मिलने के बावजूद राज्य सरकार काम कर रही है.
कन्याश्री से लेकर कई योजनाओं में बंगाल नंबर वन रहा है. उन्होंने विरोधी दलों द्वारा विधानसभा नहीं आने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि क्या लोकसभा में प्रधानमंत्री प्रत्येक दिन आते हैं. उन्होंने पुलिस के आधुनिकीकरण पर जोर देते हुए कहा कि राज्य सरकार पुलिस का आधुनिकीकरण कर रही है. 65 महिला थाना बनाने का प्रस्ताव है. इनमें 30 का निर्माण कार्य पूरा हो गया है. 40 हजार कांस्टेबलों की नियुक्ति हुई है. इनमें 7585 महिला कांस्टेबल हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षकों से लेकर कर्मचारियों को वेतन समय पर दे रही है, हालांकि केंद्र से कोई मदद नहीं मिल रही है.
उन्होंने कहा कि वह प्रत्येक जिले में जाती हैं. वहां के ब्लॉक से लेकर जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास की समीक्षा करती हैं. वह कई बार जंगलमहल और दाजिर्लिंग गयी हैं. इसके पहले कोई भी मुख्यमंत्री इतनी बार जिलों का दौरा नहीं किया है. उन्होंने वाम मोरचा पर मिथ्या आरोप लगाने और दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोग विरोधी दल के धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसा विरोधी कभी नहीं देखा, जो केवल झूठ की राजनीति करता है और टीवी के सामने बैठ कर गाली देता है.
कटवा के कांग्रेस विधायक ने ममता से की मुलाकात
कोलकाता : कटवा के कांग्रेस विधायक रवींद्र चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इसके साथ ही श्री चट्टोपाध्याय के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा तेज हो गयी है. इसके पहले भी कांग्रेस के विधायक असित माल से लेकर अजय दे कांग्रेस छोड़ कर तृणमूल में शामिल हो चुके हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि किसी भी पार्टी का विधायक उनसे मुलाकात कर ही सकता है.
वह सभी से मिलती हैं और यदि किसी की समस्या रहती है, तो उसका समाधान भी करती हैं. श्री चट्टोपाध्याय के तृणमूल में शामिल होने के सवाल पर सुश्री बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी का दरवाजा सभी के लिए खुला हुआ है. कोई भी उनकी पार्टी में आ सकता है.
हालांकि कटवा की एक समस्या को उन्होंने मुझसे मुलाकात की थी. उल्लेखनीय है कि पहले कांग्रेस विधायकों को सुश्री बनर्जी ने बैठक के लिए बुलाया था,लेकिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी के निर्देश के बाद कांग्रेस विधायकों ने बैठक में जाने से इनकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें