35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियों समेत लाखों के आभूषण चोरी

बक्सर में एक बार फिर मूर्ति चोरों ने एक मंदिर को निशाना बनाया. बदमाशों ने नया भोजपुर ओपी के चिलहरी गांव से अष्टधातु की तीन मूर्तियों की चोरी कर सनसनी फैला दी. चोरी गयी मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बतायी जाती है. भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के चिलहरी गांव स्थित मंदिर से शनिवार की रात […]

बक्सर में एक बार फिर मूर्ति चोरों ने एक मंदिर को निशाना बनाया. बदमाशों ने नया भोजपुर ओपी के चिलहरी गांव से अष्टधातु की तीन मूर्तियों की चोरी कर सनसनी फैला दी. चोरी गयी मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बतायी जाती है. भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के चिलहरी गांव स्थित मंदिर से शनिवार की रात दरवाजा तोड़ कर चोरों ने राम, जानकी व लक्ष्मण की अष्टधातु से बनी तीन मूर्तियों की चोरी कर ली. रविवार की सुबह पुजारी चिंताहरण पांडेय पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे, तो देखा कि मंदिर का दरवाजा खुला हुआ है.
अंदर जाकर देखा तो राम, जानकी और लक्ष्मण की मूर्तियां गायब थीं. घटना की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. पुजारी शनिवार की देर शाम पूजा-पाठ करने के बाद मंदिर को बंद कर घर चले गये थे. इसके बाद चोरों ने मंदिर का दरवाजा तोड़ कर अष्टधातु की मूर्तियों की चोरी कर ली. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही डुमरांव डीएसपी और भोजपुर ओपी थाना पुलिस चिलहरी गांव पहुंची और घटना के संबंध में जानकारी ली. चोरों की गिरफ्तारी को लेकर एसपी उपेंद्र शर्मा के निर्देश पर टीम का गठन किया गया है.
जांच के दौरान पता चला कि मंदिर में किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी, जिसका चोरों ने फायदा उठाया और मूर्तियों के साथ उन पर चढ़ाये गये लाखों रुपये के आभूषण को लेकर फरार हो गये. डॉग स्कवायड टीम को भी बुलाया गया है. एसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि चोरों की गिरफ्तारी को लेकर डीएसपी कमलापति सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन कर दिया गया है. इसके साथ ही तकनीकी अनुसंधान का भी सहारा लिया जा रहा है.
चोरी के दौरान कई नंबरों को भी ट्रैक किया गया है, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें