26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फरक्का एक्स पर पथराव

डर और दहशत के बीच ट्रेन में दुबके रहे यात्री बक्सर : परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों ने बक्सर स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया. बक्सर स्टेशन पर पहुंच परीक्षार्थियों ने अप में जा रही फरक्का एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें कई यात्री जख्मी हुए हैं. यही नहीं, पूरे […]

डर और दहशत के बीच ट्रेन में दुबके रहे यात्री
बक्सर : परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों ने बक्सर स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया. बक्सर स्टेशन पर पहुंच परीक्षार्थियों ने अप में जा रही फरक्का एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें कई यात्री जख्मी हुए हैं.
यही नहीं, पूरे ट्रेन पर परीक्षार्थियों ने अपना कब्जा जमा लिया. इससे अफरातफरी का माहौल कायम रहा. काफी देर तक फरक्का एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल बक्सर स्टेशन पर खड़ी रही. परीक्षार्थियों के उपद्रव को देखते हुए बड़ी मात्रा में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गयी. इसके बाद स्कॉर्ट टीम के साथ ब्रह्मपुत्र मेल और फरक्का एक्सप्रेस को रवाना किया गया.
इस दौरान कई बार छात्रों ने ट्रेनों का वैक्यूम भी किया. मिली जानकारी के अनुसार, रात करीब आठ बजे फरक्का एक्सप्रेस बक्सर पहुंची, तो परीक्षार्थियों ने अचानक पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें कई यात्री जख्मी हो गये. उनका इलाज ट्रेन में ही किया गया. पथराव की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ ने मोर्चा संभाला तथा किसी तरह मामले को शांत कराया. करीब एक घंटे बाद फरक्का एक्सप्रेस को दिल्ली के लिए रवाना किया गया. वहीं, पुलिस उपद्रवियों की पहचान करने में जुट गयी है. बता दें कि सबसे पहले आरा में फरक्का एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था. इसके बाद बक्सर स्टेशन पर पथराव हुआ.
चिह्नित कर होगी कार्रवाई
ट्रेन पर पथराव करने और विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करनेवाले परीक्षार्थियों पर कार्रवाई की जायेगी. रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा ने कहा कि असामाजिक तत्वों को चिह्नित करने का कार्य किया जा रहा है. इस मामले में अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गयी है. जीआरपी थानाध्यक्ष कमलेश कुमार राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.
22 अक्तूबर को रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
आगामी 22 अक्तूबर को होनेवाली सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर रेल पुलिस पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था में जुट गयी है. जीआरपी थानाध्यक्ष कमलेश कुमार राय ने बताया कि शरारती तत्वों ने पथराव किया है. 22 अक्तूबर को आयोजित होनेवाली सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर अभी से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्णय किया गया है.
परीक्षा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी, जिसमें जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को तैनात किया जायेगा. साथ ही स्थानीय थाने की भी मदद ली जायेगी. अगर कोई भी कानून को हाथ में लेता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें