26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सहारा के कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

नयी दिल्‍ली : आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में आज राष्ट्रीय राजधानी तथा निकटवर्ती इलाकों में सहारा समूह के परिसरों की तलाशी ली. सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने सहारा समूह के खिलाफ अपनी ‘कर से जुडी’ मांगों के संबंध में यह तलाशी शुरू की गयी. अधिकारियों ने सहारा समूह के दिल्ली […]

नयी दिल्‍ली : आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में आज राष्ट्रीय राजधानी तथा निकटवर्ती इलाकों में सहारा समूह के परिसरों की तलाशी ली. सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने सहारा समूह के खिलाफ अपनी ‘कर से जुडी’ मांगों के संबंध में यह तलाशी शुरू की गयी. अधिकारियों ने सहारा समूह के दिल्ली में कम से कम एक तथा एनसीआर में दो परिसरों की तलाशी ली.

उन्होंने कहा कि यह तलाशी देर शाम तक जारी थी. अधिकारियों ने इन परिसरों से कुछ दस्तावेज, इलेक्ट्रानिक रिकार्ड व नकदी जब्त की है. संपर्क किए जाने पर सहारा समूह ने घटनाक्रम की पुष्टि की लेकिन समूह के खिलाफ इस कार्रवाई की वजह के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की.

सहारा प्रवक्ता ने कहा, हमें नहीं पता कि क्या मामला है और यह तलाशी क्यों ली जा रही है. कृपया यह भी नोट करें कि एजेंसी को छापे में कुछ राशि मिली है. किसी भी तरह का संदेह या अटकलबाजी से बचने के लिए हम पहले ही स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि जो भी राशि मिली है वह पूरी तरह से खातों में दर्ज है और कंपनी का वैध धन है.

प्रवक्ता ने कहा, बीते एक साल से हम अपनी संपत्तियों पर पूरी तरह से रोक का सामना कर रहे हैं और 20 महीने से हमारे खातों पर रोक लगी है. इन खातों की सारी राशि सेबी को दे दी गयी है. इन हालात में हमें इतने बडे संगठन को चलाने तथा प्रबंधन हेतु कुछ धन आपात जरुरतों और कई तरह की आवश्यकताओं के लिए कहीं कहीं रखना पडता है.

उन्होंने कहा, बैंकों से बडी राशि निकालना बहुत ही कठिन है और हम नहीं जानते कि सेबी कब और हमारा कौन सा खाता कुर्क कर देगा. उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में जमाकर्ताओं को करोडों रुपये का भुगतान नहीं करने के संबंध में समूह के खिलाफ मनी लांड्रिंग का एक मामला दर्ज किया है.

निदेशालय के मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय ने मनी लांड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत यह मामला दर्ज किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें