22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएलएफ ने सेबी की पाबंदी पर मांगी अंतरिम राहत

मुंबईः भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पाबंदी लगाने के फैसले से बुरी तरह प्रभावित रीयल्टी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी डीएलएफ ने आज प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) से अंतरिम राहत की अपील की है ताकि वह म्यूचुअल फंडों और अन्य प्रतिभूतियों में लगा अपना धन निकाल सके. देश की इस सबसे बडी रीयल एस्टेट […]

मुंबईः भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पाबंदी लगाने के फैसले से बुरी तरह प्रभावित रीयल्टी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी डीएलएफ ने आज प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) से अंतरिम राहत की अपील की है ताकि वह म्यूचुअल फंडों और अन्य प्रतिभूतियों में लगा अपना धन निकाल सके.

देश की इस सबसे बडी रीयल एस्टेट कंपनी ने सेबी के निर्णय के खिलाफ पिछले सप्ताह याचिका दायर की. इस पर आज सुनवाई के बाद सैट ने आगे की सुनवाई के लिए 30 अक्तूबर की तारीख तय की. सैट ने अंतरिम राहत के लिए डीएलएफ की अपील पर भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) से जवाब मांगा है.
राहत की मांग करते हुए दिल्ली की रीयल्टी कंपनी ने कहा कि उसे कोष निकालने की जरुरत है. इसमें से 2,000 करोड रुपये म्यूचुअल फंडों से निकाले जाने हैं. इसके अलावा कंपनी हजारों करोड रुपये के कुछ बांड भी भुनाना चाहती है. हालांकि, सेबी ने कंपनी तथा उसके छह शीर्ष कार्यकारियों के पूंजी बाजार में कारोबार पर तीन साल की रोक लगा दी है. डीएलएफ को पिछले महीने गैर परिवर्तनीय डिबेंचरों के जरिये 5,000 करोड रुपये तक जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिली थी.
सैट की देवधर की अध्यक्षता वाली पूर्ण पीठ सेबी से आज दोपहर तक ही जवाब चाहती थी जिससे अंतरिम राहत पर विचार किया जा सके. लेकिन नियामक के वकील जमशेद कामा ने कहा कि दिवाली की छुट्टियों की वजह से सेबी का कार्यालय बंद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें