35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो: रेल लाइन के बीच मिलीं पांच जिलेटिन छड़ें, टला बड़ा हादसा

बेरमो : ये नक्सली घटना की साजिश थी या कुछ और, अभी स्पष्ट नहीं है. मगर सतर्कता से एक रेल हादसा टल गया. चंद्रपुरा जीआरपी ने बुधवार को सुबह आठ बजे चंद्रपुरा और भंडारीदह रेल लाइन के बीच पांच जिलेटिन छड़ बरामद की जिसका उपयोग विस्फोट में किया जाता है. जिलेटिन बरामद होने से डेढ़ […]

बेरमो : ये नक्सली घटना की साजिश थी या कुछ और, अभी स्पष्ट नहीं है. मगर सतर्कता से एक रेल हादसा टल गया. चंद्रपुरा जीआरपी ने बुधवार को सुबह आठ बजे चंद्रपुरा और भंडारीदह रेल लाइन के बीच पांच जिलेटिन छड़ बरामद की जिसका उपयोग विस्फोट में किया जाता है. जिलेटिन बरामद होने से डेढ़ घंटा पहले इस लाइन से एक ट्रेन गुजरी थी और साढ़े तीन घंटे बाद दूसरी ट्रेन का समय था.

VIDEO एक सप्ताह में दूसरा बड़ा रेल हादसा: डंपर से टकरायी कैफियत एक्सप्रेस, 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेंने रद्द

पुलिस के अनुसार जिस स्थान से जिलेटिन छड़ बरामद हुई हैं, वहां कुछ जले के निशान भी पाये गये हैं. लगता है कि वहां विस्फोट का ट्रायल भी किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद संदेह जताया कि यह जिलेटिन छड़ें गोमिया आईईएल फैक्ट्री की भी हो सकती हैं, क्योंकि इस फैक्ट्री से जिलेटिन सप्लाई होती हैं, जिनका उपयोग माइंस में विस्फोट करने या विस्फोटक तैयार करने में होता है. रेल डीएसपी विनोद महतो बरामद जिलेटिन छड़ों को लेकर गोमिया आईईएल बारूद फैक्ट्री गए हैं. इस मामले में जांच के लिए चंद्रपुरा पुलिस को भी बुलाया गया है.

बताया जा रहा है कि इस रेल लाइन से पैसेजेंजर ट्रेनें गुजरती हैं. सुबह साढ़े छह बजे बरकाकाना पैसेंजर यहां से गुजरी. इसके बाद 11.30 बजे गोमो-बरवाडीड पैसेंजर का समय था. जिलेटिन छड़ें आठ बजें मिलीं. घटना कहीं ट्रेन में विस्फोट की साजिश तो नहीं थी, इसकी जांच जीआरपी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें