25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

होप फॉर द बेस्ट बट बी प्रिपेयर्ड फॉर द वर्स्ट

यूपीएससी-2017. 301 रैंकर्स अनिल कुमार पहुंचे श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल, कहा बोकारो : होप फॉर द बेस्ट बट बी प्रिपेयर्ड फॉर द वर्स्ट… मतलब बेहतर प्रदर्शन की आशा करें, लेकिन खराब स्थिति के लिए भी अपने को तैयार करें. यह सीख यूपीएससी-2017 में 301 रैंक लाने वाले अनिल कुमार ने शुक्रवार को सेक्टर-5 स्थित श्री […]

यूपीएससी-2017. 301 रैंकर्स अनिल कुमार पहुंचे श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल, कहा

बोकारो : होप फॉर द बेस्ट बट बी प्रिपेयर्ड फॉर द वर्स्ट… मतलब बेहतर प्रदर्शन की आशा करें, लेकिन खराब स्थिति के लिए भी अपने को तैयार करें. यह सीख यूपीएससी-2017 में 301 रैंक लाने वाले अनिल कुमार ने शुक्रवार को सेक्टर-5 स्थित श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल के 12वीं क्लास के विद्यार्थियों को दी. अनिल ने क्लास नर्सरी से 10वीं तक की पढ़ाई श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल से की है. श्री अयप्पा स्कूल प्रबंधन कमेटी ने अनिल के स्कूल पहुंचने पर स्कूल की ओर से सम्मानित किया. स्कूल के शिक्षकों ने अपनी ओर से अनिल को उपहार दिया.
क्लास नर्सरी से 10वीं तक अनिल ने श्री अयप्पा से पूरी की है पढ़ाई
श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल पहुंच कर स्कूल के पुराने दिनों को याद किया
12वीं के बच्चों के साथ बिताया समय बताया अपनी सफलता का राज
अनिल कुमार ने स्कूल के पुराने दिन को याद किया
जब मैंने एडमिशन लिया था, उस समय स्कूल सेक्टर-5 स्थित श्री अयप्पा मंदिर में चलता था. जब क्लास थ्री में गया, तब स्कूल बिल्डिंग में आया. वर्ष 2007 में श्री अयप्पा से 10वीं बोर्ड पास किया. कहा : तब के स्कूल और अब के स्कूल में काफी बदलाव आया है. बताया : श्री अयप्पा स्कूल से मुझे बेस मिला. आज मेरी जो भी पर्सनालिटी है या बोलने की क्षमता है, वह सब श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल की ही देन है. स्कूल से मुझे जो कुछ मिला है, उसको शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है.
सकारात्मक सोच से मिलेगी सफलता
अनिल ने 12वीं के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए हमेशा सकारात्मक सोच रखें. सकारात्मक सोच के साथ अपनी क्षमता के अनुरूप लक्ष्य का निर्धारण करें, तभी सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों ने अनिल से सफलता का राज, तैयारी आदि से संबंधित सवाल पूछा. इससे पहले स्कूल प्रबंधन की ओर से अनिल के पिता सुखदेव महतो को श्री अयप्पा भगवान की प्रतिमा व चाचा को स्कूल की पत्रिका भेंट की गयी. स्कूल के शिक्षकों ने अपनी ओर से अनिल को उपहार स्वरूप कलम दी. अनिल से स्कूल के पुराने शिक्षकों का पैर छू कर आशीर्वाद लिया.
प्रोफाइल
नाम : अनिल कुमार
पिता – सुखदेव महतो (इएमडी-बीएसएल)
मां : शकुंतला महतो (गृहिणी)
वर्तमान पता : क्वार्टर नंबर-1202, स्ट्रीट-47, सेक्टर 8डी, बीएसए सिटी
स्थायी पता : गांव – चौफांद, थाना – हरला, सेक्टर-9, बीएस सिटी
अनिल ने बढ़ाया स्कूल का मान : सत्यपालन
श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल कमेटी के चेयरमैन एस सत्यपालन ने कहा : अनिल ने स्कूल का मान बढ़ाया है. स्कूल के बच्चे अनिल को अपने बीच पाकर उत्साहित थे. महासचिव शशि करात ने कहा : अनिल ने स्कूल के बच्चों को प्रोत्साहित किया. इसका सकारात्मक परिणाम आयेगा. स्कूल के के उपाध्यक्ष डी शशि कुमार व राजमोहन थंपी, निदेशक मंडल के सदस्य बाबू राज आर व स्कूल के निदेशक एसएस महापात्रा ने भी अनिल की सफलता पर बधाई दी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें