26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आतंकियों का अगला निशाना है कोलकाता!

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कोलकाता को जारी की विशेष सतर्कता, कहा 15 अगस्त को कोलकाता और सिलीगुड़ी में हमले की जतायी आशंका कोलकाता :पंजाब में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश-भर में हाई अलर्ट जारी किया गया है. लेकिन केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कोलकाता को विशेष रूप से सतर्कता जारी की है और कहा […]

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कोलकाता को जारी की विशेष सतर्कता, कहा

15 अगस्त को कोलकाता और सिलीगुड़ी में हमले की जतायी आशंका

कोलकाता :पंजाब में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश-भर में हाई अलर्ट जारी किया गया है. लेकिन केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कोलकाता को विशेष रूप से सतर्कता जारी की है और कहा कि 15 अगस्त के पहले कोलकाता व सिलीगुड़ी में आतंकी हमला हो सकता है. हालांकि पंजाब की घटना के बाद कोलकाता में भी सिक्योरिटी बढ़ायी गयी है. लेकिन हाल में आइबी द्वारा फिर से एक अलर्ट जारी किये जाने के बाद राज्य सरकार की चिंताएं बढ़ गयी हैं.

गौरतलब है कि याकूब मेमन के फांसी के बाद छोटा शकील ने भारत को धमकी दी है और वहीं, टाइगर मेमन ने भी भारत को चेतावनी दी है. केंद्रीय खुफिया एजेंसी द्वारा कोलकाता में आतंकी हमले की बात राज्य प्रशासन का नींद उड़ा दी है.

केंद्र सरकार से सतर्कता जारी होने के बाद राज्य सरकार ने बांग्लादेश व भूटान की सीमा को सील करने का निर्देश दिया है. वहां से लोगों की आवाजाही नियंत्रित कर दी गयी है. आने-जानेवाले लोगों की गहन जांच की जा रही है. हर जिले में वीवीआइपी जोन की सुरक्षा को पुख्ता करने का निर्देश दिया गया है.

जलपाइगुड़ी में जिला प्रशासन को विशेष सतर्कता जारी करते हुए सरकार ने वहां से बांग्लादेशियों के बंगाल में प्रवेश करने पर पूरी तरह से रोक लगा देने का निर्देश दिया है. राज्य सरकार के अधिकारियों ने यहां सीमा सुरक्षा बल, पूर्व रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे व मेट्रो रेलवे के अफसरों से भी बात की और उनको भी अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें