30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहल. परिसर में सोये यात्रियों को जगा कर जागरूक करेगी रेल पुलिस, रेल पुलिस का जागते रहो अभियान

भागलपुर: आरपीएफ और जीआरपी ने भागलपुर रेलवे स्टेशन और परिसर में बुधवार की रात से ‘जागते रहो’ अभियान शुरू किया. इस अभियान के जरिये दोनों पुलिस स्टेशन परिसर में होने वाली चोरी, छिनतई की घटनाओं पर अंकुश लगायेगी. रात के समय स्टेशन, प्लेटफॉर्म, मुसाफिर खान, वेटिंग हॉल आदि जगहों पर सोये यात्रियों को जगा कर […]

भागलपुर: आरपीएफ और जीआरपी ने भागलपुर रेलवे स्टेशन और परिसर में बुधवार की रात से ‘जागते रहो’ अभियान शुरू किया. इस अभियान के जरिये दोनों पुलिस स्टेशन परिसर में होने वाली चोरी, छिनतई की घटनाओं पर अंकुश लगायेगी. रात के समय स्टेशन, प्लेटफॉर्म, मुसाफिर खान, वेटिंग हॉल आदि जगहों पर सोये यात्रियों को जगा कर उन्हें खुद के सामान की सुरक्षा करने के प्रति जागरूक करेगी. स्टेशन परिसर और प्लेटफॉर्म पर अक्सर सोये अवस्था में यात्रियों के सामान की चोरी हो जाती है.

इन घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से इस अभियान की शुरुआत की है. बुधवार रात को आरपीएफ प्रभारी अनुपम कुमार और जीआरपी प्रभारी श्रीकांत मंडल के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने पूरे स्टेशन परिसर का जायजा लिया. प्लेटफॉर्म पर कई संदिग्धों की जांच की गयी.

खास कर सुनसान प्लेटफॉर्म नंबर छह पर अकेले बैठे यात्रियों को वहां से हटा कर प्लेटफॉर्म नंबर एक पर भेज दिया गया. इस प्लेटफॉर्म पर रात में गाड़ियां नहीं आती है और इसी प्लेटफॉर्म पर अक्सर यात्रियों से मोबाइल, रुपये आदि की छिनतई हो जाती है. पुलिस ने वेटिंग हॉल में जाकर गहरी नींद में सो रहे यात्रियों को जगाया और अपने सामान की रक्षा करने की बात कहीं.

फरक्का की दो बोगियों पर कब्जा, पुलिस ने कराया मुक्त. बुधवार की रात फरक्का एक्सप्रेस के दो जनरल बोगियों को आर्मी बोगी के नाम पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था. इससे आम यात्रियों को भारी परेशानी हो रही थी. दोनों बोगियों के सभी गेट को बंद कर दिया गया था. इसकी जानकारी मिलते ही आरपीएफ प्रभारी अनुपम कुमार और जीआरपी थानेदार श्रीकांत ट्रेन में पहुंचे. दोनों बोगियों को कथित आर्मी मैन से मुक्त कराया और आम यात्रियों को बोगी में प्रवेश कराया, तब जाकर कई यात्री ट्रेन में चढ़ सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें