27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विक्रमशिला एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचने में लगेगा और कम वक्त

भागलपुर : रेलवे ने लंबी दूरी की जिस 500 ट्रेनों के समय में कटौती करने का फैसला लिया है, उसमें भागलपुर से नयी दिल्ली जाने वाली विक्रमशिला, दादर, सूरत आदि सुपरफास्ट एक्सप्रेस है. सूत्रों की मानें, तो मालदा डिवीजन की विक्रमशिला एक्सप्रेस प्राथमिक सूची में होगा. लंबी दूरी की ट्रेनों के सफर के बीच पड़ने […]

भागलपुर : रेलवे ने लंबी दूरी की जिस 500 ट्रेनों के समय में कटौती करने का फैसला लिया है, उसमें भागलपुर से नयी दिल्ली जाने वाली विक्रमशिला, दादर, सूरत आदि सुपरफास्ट एक्सप्रेस है. सूत्रों की मानें, तो मालदा डिवीजन की विक्रमशिला एक्सप्रेस प्राथमिक सूची में होगा. लंबी दूरी की ट्रेनों के सफर के बीच पड़ने वाले उन छोटे स्टेशन के स्टॉपेज को बंद कर दिया जायेगा, जहां से कम यात्री सवार होते हैं. विक्रमशिला एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगे हैं. इसके चलते इस ट्रेन की रफ्तार पहले से बढ़ी है. छोटे स्टेशनों पर स्टॉपेज कम रहने से भागलपुर-नयी दिल्ली के बीच समय में भी कटौती हुई है.

ट्रेन में अब एक घंटे कम सो पायेंगे यात्री, सोने के समय में की कटौती : आरक्षित कोचों के यात्री अब रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक ही सो सकते हैं, ताकि अन्य लोगों को सीट पर बाकी बचे घंटों में बैठने का मौका मिले. इससे पहले सोने का समय रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक था. बीमार, दिव्यांग व गर्भवती महिला यात्रियों के मामले में सहयोग का आग्रह किया गया है, जिससे अगर वे चाहें तो अनुमति वाले समय से ज्यादा चाहें तो सो सकते हैं.
शालीमार-रक्सौल एक्सप्रेस भागलपुर से होकर जायेगी
छठ पूजा की भीड़ को देखते हुए 24 अक्तूबर को शालीमार से रक्सौल तक जानेवाली शालीमार-रक्सौल मेला एक्सप्रेस भागलपुर से हाेकर जायेगी. यह ट्रेन 25 अक्तूबर को भागलपुर होते हुए रक्सौल जायेगी. इस ट्रेन के रूट में परिवर्तन मेला व छठ पूजा को देखते हुए किया गया है.
25 घंटे लेट से गरीब रथ रवाना : पूजा में ट्रेनों के लेट का सिलसिला जारी है. गुरुवार को भागलपुर से दिन के डेढ़ बजे रवाना होनेवाली गरीब रथ एक्सप्रेस 25 घंटे लेट शुक्रवार को दिन के सवा दो बजे आनंद विहार के लिए रवाना हुई. यह ट्रेन आनंद विहार से ही शुक्रवार को साढ़े बारह बजे दिन में आयी. वहीं गुरुवार की रात 11:50 बजे भागलपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह साढ़े नौ बजे रवाना हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें