35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सृजन घोटाला : बैंकों के अधिकारियों व कर्मचारियों से सीबीआई ने की पूछताछ

खंगाले पुराने दस्तावेज अन्य मामलों की भी जांच-पड़ताल भागलपुर : सीबीआई ने सोमवार को सृजन घोटाले में जुड़े आरोपित बैंकों के कुछ अधिकारी व कर्मचारियों को पूछताछ के लिए सबौर स्थित कार्यालय में बुलाया. उनसे सरकारी फंड के सृजन खाते में ट्रांसफर होने से संबंधित पूछताछ की गयी. कुछ पुराने दस्तावेज मांगे गये. आरोपित बैंक […]

खंगाले पुराने दस्तावेज अन्य मामलों की भी जांच-पड़ताल
भागलपुर : सीबीआई ने सोमवार को सृजन घोटाले में जुड़े आरोपित बैंकों के कुछ अधिकारी व कर्मचारियों को पूछताछ के लिए सबौर स्थित कार्यालय में बुलाया.
उनसे सरकारी फंड के सृजन खाते में ट्रांसफर होने से संबंधित पूछताछ की गयी. कुछ पुराने दस्तावेज मांगे गये. आरोपित बैंक में इंडियन व बैंक ऑफ बड़ौदा है. सीबीआई के बुलाने पर इंडियन बैंक के मैनेजर एसके झा सहित बैंक ऑफ बड़ौदा के कुछ अधिकारी गये थे. उक्त बैंकों पर सरकारी फंड के घोटाले का आरोप लगा है. इन अधिकारियों ने फर्जी तरीके से रुपये का ट्रांसफार िकया था. इसमें सराकरी राशि के गबन का मामला सामाने आया है.
नजारत शाखा की ओर से होनेवाली एक और प्राथमिकी में फंसा पेच : सृजन घोटाले में जिला प्रशासन के द्वारा एक और प्राथमिकी का आवेदन पिछले 14 अक्तूबर से थाना पहुंचने का इंतजार कर रहा है.
वजह, प्राथमिकी के आवेदन पर प्रशासी पदाधिकारी (ओएस) नंदकिशोर मालवीय साइन नहीं कर रहे हैं. मालवीय ने सवाल उठाया है कि नजारत शाखा में ऑफिसर, हेड नाजिर व अन्य दो सहायक नाजिर कार्यरत रहते हुए वे हस्ताक्षर क्यों करेंगे. मालवीय ने बताया कि चार माह बाद वे रिटायर कर जायेंगे. ऐसे में उन्हें रिटायरमेंट बाद कोर्ट का चक्कर लगवाना कहां तक उचित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें