24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तनाव में वंदना ने बच्चों के साथ दे दी जान

शादी के बाद से ही ससुराल के लोग वंदना को कर रहे थे प्रताड़ित बेगूसराय (नगर) : बरौनी-कटिहार रेलखंड के लाखो के समीप रविवार को वंदना ने जिस तरह से अपने दो मासूम बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूद कर जान गंवा बैठी, सचमुच वह बड़ा ही दर्दनाक क्षण था. किसी को आभास नहीं […]

शादी के बाद से ही ससुराल के लोग वंदना को कर रहे थे प्रताड़ित
बेगूसराय (नगर) : बरौनी-कटिहार रेलखंड के लाखो के समीप रविवार को वंदना ने जिस तरह से अपने दो मासूम बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूद कर जान गंवा बैठी, सचमुच वह बड़ा ही दर्दनाक क्षण था.
किसी को आभास नहीं था कि वंदना अचानक इस तरह का कदम उठायेगी. अंतत: हुआ वहीं जो होना था. ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आखिरकार वंदना ने सदा के लिए इस दुनिया से चल बसी. वंदना की शादी 4 वर्ष पूर्व लाखो थाने के निपनियां टोला निवासी स्व तारकेश्वर राय के पुत्र रामाधार राय के साथ धूमधाम से हुआ था.
शादी के समय वंदना के पिता ने अपने सामथ्र्य के अनुसार दहेज दिया था. शादी के बाद खुशी पूर्वक वंदना तो ससुराल पहुंच गयी, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि आने वाले समय में उसकी जिंदगी नारकीय हो जायेगी और उसे असमय ही मौत को गले लगाना होगा. इस घटना के बाद वंदना के पिता दयानंद राय ने बिलखते हुए बताया कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वालों के द्वारा दहेज के रू प में एक लाख रुपये नकद और सोने के जेवरात की मांग की जा रही थी.
नहीं देने पर उसे ससुराल के लोगों के द्वारा बराबर प्रताड़ित किया जाता था. इसी बीच वंदना दो बच्ची को भी जन्म दी. वंदना समझदार थी. वह अपनी आपबीती अपने मायके वालों को बता कर उन्हें दु:खी नहीं करना चाहती थी.
इसी कारण तंग आकर वंदना ने निश्चय कर लिया कि अब उसे इस दुनिया से अपने बच्चों के साथ जुदा हो जाना है. आखिरकार वंदना अपने तनाव के कारण अपने बच्चों को साथ कर ली और बगैर किसी को कुछ कहे चलती ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी. हलांकि वंदना के पिता का कहना है कि मेरी बेटी के साथ ससुराल के लोगों ने मारपीट कर उसे भगा दिया गया.
अपने बच्चों के साथ रेल ट्रैक को पार करने के दौरान वह अपना सुध खो बैठी और ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी. इस घटना के बाद पूरे इलाके में चर्चाओं का बाजार गरम है. पुलिस इस अनुसंधान में जुट गयी है कि वंदना खुद ट्रेन से कट गयी या फिर रेल ट्रैक को पार करने के दौरान उसकी मौत हुई.
घटना के बाद वंदना के पिता ने रेल थाने में मामला दर्ज करवाने हेतु आवेदन दिया है. समाचार प्रेषण तक रेल थाना बेगूसराय में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पायी थी. थानाध्यक्ष ए एन दूबे ने बताया कि पूरे मामले की पुलिस अनुसंधान करने में जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें