26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरफ्तार करने में नगर थाना पुलिस विफल

विफलता. नगर थाना क्षेत्र बना छिनतई गिरोह का सेफ जोन, कई मामले थानों में हैं दर्ज बेगूसराय : शहर में आये दिन आपराधिक गतिविधियां तेज होती रही हैं. खास कर नगर थाना क्षेत्र झपट्टामार गिरोह का पसंदीदा एरिया हो गया है. गिरोह के सदस्य बैंक से लोगों का पीछा कर सुनसान जगह पर उनके साथ […]

विफलता. नगर थाना क्षेत्र बना छिनतई गिरोह का सेफ जोन, कई मामले थानों में हैं दर्ज

बेगूसराय : शहर में आये दिन आपराधिक गतिविधियां तेज होती रही हैं. खास कर नगर थाना क्षेत्र झपट्टामार गिरोह का पसंदीदा एरिया हो गया है. गिरोह के सदस्य बैंक से लोगों का पीछा कर सुनसान जगह पर उनके साथ लूटपाट करते हैं. गिरोह के सदस्य की नजर हमेशा बैंक से मोटी रकम निकालने वालों पर रहती है. कार्रवाई नहीं होने के कारण लोग अब छिनतई की घटना को भी पुलिस को बताने से बचते हैं. क्योंकि स्थानीय पुलिस के द्वारा अपना क्षेत्र नहीं होने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया जाता है.
ट्रेन से उतरने वाली महिलाओं को बनाते हैं निशाना : नगर थाना क्षेत्र के ट्रैफिक चौक से लेकर हरहर महादेव चौक तक गिरोह के सदस्य सक्रिय रहते हैं. खासकर देर रात ट्रेन से उतरने वाली महिलाओं को गिरोह के सदस्य निशाना बनाते है. ज्यादातर घटनाएं पटना से खुलने वाली कोसी एक्सप्रेस ट्रेन से उतरने वाली महिलाएं के साथ की जाती है.पिछले दिनों कई छिनतई के मामलों को नगर थाने में दर्ज किया गया. लेकिन एकाध मामलों को छोड़ कर नगर थाना की पुलिस कई मामलों का उद्भेदन करने में असफल रही है. पुलिस के द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जाता है, लेकिन गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार नहीं किया जाता.
17 अगस्त को दिनदहाड़े की गयी महिला से छिनतई :नगर थाना क्षेत्र के मुंगेरीगंज में मोटरसाइकिल सवार छिनतई ग्रुप के सदस्यों ने एक महिला का पर्स झपट लिया. पर्स में 40 हजार नकद,मोबाइल एवं पासबुक थी. बाघा निवासी स्व सत्यनारायण शर्मा की पत्नी कामिनी देवी एसबीआइ की मुख्य शाखा से 40 हजार रुपया निकाल कर मुंगेरीगंज दर्जी दुकान में कपड़ा देने जा रही थीं.
तीन मई को रुपये से भरा थैला ले भागे गिरोह के सदस्य :नगर थाना क्षेत्र के कचहरी चौक से एक युवक के झोले में रखे दो लाख रुपये लेकर गिरोह के सदस्य फरार हो गये. वीरपुर थाना क्षेत्र के डीह निवासी हरेराम सिंह बेगूसराय स्थित सेंट्रल बैंक से दो लाख रुपये की निकासी कर घर जा रहा था.
आठ मई को साइकिल शो रूम में की लूटपाट :नगर थाना क्षेत्र के मुंगेरीगंज स्थित मिथिला साइकिल स्टोर में दुकान बंद करने के दौरान नकाबपोश अपराधियों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. साइकिल शोरूम से नकाबपोश अपराधियों ने 87 हजार नकद,दुकान के संचालक के गले से सोने की चेन एवं कई मोबाइल लूट लिये.
30 अप्रैल को सदर अस्पताल के महिला कर्मी का ले भागा पर्स :नगर थाना अंतर्गत रतनपुर सहायक थाना क्षेत्र के ललित नगर निवासी राजेंद्र नारायण सिंह की पत्नी पूनम सिन्हा का गिरोह के सदस्य ने पर्स छीन लिया था. पर्स में आइसीआइसीआइ बैंक की चेक बुक, पासबुक, एसबीआइ की चेक बुक,पीएनबी की चेक बुक, सदर अस्पताल की अलमारी का चाबी,आवास की चाबी सहित 30 हजार रुपये नकद थे.घटना की प्राथमिकी रतनपुर थाने में दर्ज करवाने के लिए महिला गयी, तो मुफस्सिल थाना का क्षेत्र कह कर पदाधिकारी ने पल्ला झाड़ लिया.
24 अप्रैल को उचक्कों ने डिक्की तोड़ गायब किये दो लाख :नगर थाना क्षेत्र के आंबेडकर चौक पर उचक्कों ने मोटरसाइकिल की डिक्की तोड़ कर दो लाख रुपये निकाल लिये थे. व्यवसायी विनोद हिसारिया का कर्मी अशोक कुमार एचडीएफसी बैंक से दो लाख रुपये निकाल कर मोटरसाइकिल की डिक्की में रख कर उसे जमा करने के लिए आइसीआइसीआइ बैंक जा रहा था.
11 अप्रैल को महिला बैंक कर्मी से की गयी छिनतई :इस गिरोह के सदस्य का शिकार एक महिला बैंक कर्मी को होना पड़ा.घटना के बाद महिला बैंककर्मी पटना कंकड़बाग थाना क्षेत्र के अमरनाथ तिवारी की पुत्री तनीषा कुमारी ने नगर थाने में आवेदन दिया था.महिला यूको बैंक में कार्यरत थी. सोमवार की शाम वह अपने डेरा से इ-रिक्शा से जा रही थी. इसी दौरान नगर थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौक के पास मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने उसका पर्स झपट लिया था.
क्या कहते हैं अिधकारी
छिनतई व चोरी की घटनाओं के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अभियान चलाया गया है. इसमें सफलता भी मिली है. इस अभियान को और तेज किया जायेगा.
राजेश कुमार, एएसपी, बेगूसराय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें