27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य में काल वैशाखी का कहर, 10 की मौत

नदिया जिले में चार की जान गयी पानागढ़/हुगली/कल्याणी : रविवार देर शाम आये काल वैशाखी ने राज्य में भीषण तबाही मचायी है. तूफान के साथ बारिश से 10 लोगों की जान चली गयी और सैकड़ों घर तबाह हो गये. अनगिनत पेड़ उखड़ गये हैं. पूर्व बर्दवान में पांच, नदिया में चार और हुगली में एक […]

नदिया जिले में चार की जान गयी
पानागढ़/हुगली/कल्याणी : रविवार देर शाम आये काल वैशाखी ने राज्य में भीषण तबाही मचायी है. तूफान के साथ बारिश से 10 लोगों की जान चली गयी और सैकड़ों घर तबाह हो गये. अनगिनत पेड़ उखड़ गये हैं. पूर्व बर्दवान में पांच, नदिया में चार और हुगली में एक व्यक्ति की मौत हुई है. कई लोग घायल हो गये हैं. फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है.
जानकारी के अनुसार, नदिया में आंधी-तूफान से चार लोगों की मौत हो गयी. धुबुलिया थाने के डांगापाड़ा गांव में घर लौटते वक्त तूफान शेख (35) की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि आंधी के कारण एक झोपड़ी की छत उड़कर उसके सिर पर गिर गयी. लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसी तरह पेड़ की डाल गिरने से हासखाली में हरिहर राय (42) और रानाघाट के दयालनगर में रामकृष्ण घोष (23) की जान चली गयी. भीमपुर में दीवार गिरने से विकास शर्मा (42) नाम के व्यक्ति की मौत हो गयी.
पूर्व बर्दवान के जिलाशासक अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार देर शाम को काल वैसाखी के दौरान आयी तूफानी बारिश ने जिले के विभिन्न इलाकों में भयावह तांडव मचाया है. भातार के राधा रमन सरकार(57), मंगलकोट की प्रतिमा कोनार(70) व मौसुमी माझी (32) की मौत हो गयी जबकि दो की िशनाख्त नहीं हो पायी है. उन्होंने बताया कि तूफान से जिले के 1468 कच्चे मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गये हैं. 10,030 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं.
540 विद्युत पोल टूट गये हैं. उधर, हुगली जिले में भी काल वैशाखी का प्रकोप कहर बनकर टूटा. इसकी चपेट में आकर एक अधेड़ की मौत हो गयी. मामला चुचुड़ा के कनकशली स्थित अमरतल्ला इलाके का है. रविवार को जहाँ चंदननगर में एक ऑटो के ऊपर पेड़ गिरने से चार लोग घायल हो गये वहीं एक नारियल बटोरने तालाब में उतरे व्यक्ति की मौत डूबने से हो गयी.
मृतक की पहचान असीम सेन (55) के रूप में हुई. तूफान में नारियल के पेड़ से नारियल टूटकर जलाशय में गिर पड़े जिसे संग्रह करने के लिए असीम सेन जलाशय में उतर गया. एक के बाद एक तीन नारियल संग्रह करने के बाद चौथा संग्रह करने के दौरान तेज हवाओं से जल में आये उफान की वजह से वह जलाशय में डूब गया. स्थानीय लोगों ने उसे बचाने का अथक प्रयास किया. लेकिन सफल नहीं हो सके. आनन फानन में पुलिस को सूचना दी गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकलवाया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चुचुड़ा इमामबाड़ा सदर अस्पताल भेज दिया.
कालबैशाखी के तांडव में आम फसल बुरी तरह से हुगली में चौपट हो गया. तूफान में चंदननगर, चुंचुडा, पोलबा,पांडुआ, बलागढ सहित जिले के कई हिस्सों में व्यापक क्षति हुई है. घर, मकान , बिजली के खंभे, पेड़ सभी तूफान में टूटकर गिरे. रात भर अंधकार रहा. सबसे ज्यादा आम फसल का नुकसान हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें