23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेफरी के निर्णय का विरोध करना पड़ा महंगा, बॉक्सर सरिता देवी और कोच संधू निलंबित

विश्व मुक्केबाजी की गर्विंग बॉडी एआईबीए ने भारतीय बॉक्सर सरिता देवी और उसके कोच गुरुबख्श सिंह संधू,ब्लास इग्लेसियास फर्नांडीज और सागरमल ध्याल को निलंबित कर दिया गया है. इस निलंबन का कारण सरिता देवी द्वारा रेफरी के निर्णय का विरोध करना है. अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग एसोसियेशन की कार्यकारी समिति ने मंगलवार को यह निश्चय किया. मणिपुर […]

विश्व मुक्केबाजी की गर्विंग बॉडी एआईबीए ने भारतीय बॉक्सर सरिता देवी और उसके कोच गुरुबख्श सिंह संधू,ब्लास इग्लेसियास फर्नांडीज और सागरमल ध्याल को निलंबित कर दिया गया है.

इस निलंबन का कारण सरिता देवी द्वारा रेफरी के निर्णय का विरोध करना है. अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग एसोसियेशन की कार्यकारी समिति ने मंगलवार को यह निश्चय किया. मणिपुर की 29 वर्षीय मुक्केबाज सरिता और उनके कोच पर यह प्रतिबंध अनिश्चतकाल के लिए लगाया गया है. एसोसियेशन द्वारा लगाये गये इस प्रतिबंध के बाद सरिता और उनके कोच किसी भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

गौरतलब है कि इंचियोन एशियाई गेम के एक मुकाबले में सरिता और उसकी कोरियाई प्रतिद्वंदी के बीच हुए मैच में रेफ्ररी ने सरिता देवी को पराजित घोषित कर दिया था, जिसके कारण सरिता को कास्यं पदक मिला था. लेकिन सरिता ने इस निर्णय के खिलाफ आवाज उठायी थी और पदक वितरण के दौरान पदक लेने से रोते हुए मना कर दिया था.

इस मामले की बॉक्सिंग एसोसियेशन ने समीक्षा की और उसके बाद सरिता को गलत ठहराते हुए उसपर यह प्रतिबंध लगाया है. एसोसियेशन ने अपने निर्णय में कहा कि अब सरिता देवी कोरिया के जेजू द्वीप में होने वाली मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें