1. home Hindi News
  2. video
  3. pradhan mantri jeevan jyoti bima yojana pradhan mantri suraksha bima yojana new premium rates rjv

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का प्रीमियम बढ़ा

देश की बड़ी आबादी को बीमा पॉलिसी के दायरे में लाने के लिए लाॅन्च की गई प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का प्रीमियम महंगा हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

PM Bima Yojna News: देश की बड़ी आबादी को बीमा पॉलिसी के दायरे में लाने के लिए लाॅन्च की गई प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) का प्रीमियम महंगा हो गया है. 1 जून से ये दोनों सरकारी बीमा योजनाएं महंगी हो चुकी हैं. केंद्र सरकार ने दोनों के प्रीमियम (Premium) में बढ़ोतरी का फैसला लिया है. यह फैसला सरकारी बीमा योजना को आर्थिक रूप से व्यावहारिक बनाये रखने के लिए किया गया है. PMJJBY का प्रीमियम सालाना 330 रुपये से बढ़ाकर अब 436 रुपये कर दिया गया है. संशोधित प्रीमियम को 1.25 रुपये प्रति दिन के हिसाब तय किया गया है. वहीं, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) का प्रीमियम बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है. जो अब तक केवल 12 रुपये सालाना था. वहीं, पीएम सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) के लिए सालाना प्रीमियम 12 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें