26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Indian Railways के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! छुट्टियों के लिए अब Mobile App से कर सकेंगे अप्लाई

Indian Railways Employees Holidays - रेलवे के लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. अब कर्मचारी अपने मोबाइल ऐप से ही छुट्टियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Railway Employees Mobile App: रेलवे कर्मचारी अब मोबाइल ऐप के जरिये अवकाश के लिए आवेदन कर सकते हैं. रेलवे बोर्ड द्वारा इस संबंध में चार नवंबर 2023 को सभी जोन को एक संदेश जारी किया गया है.

संदेश में कहा गया है कि कर्मचारियों के लिए यूजर्स इंटरफेस को और बेहतर बनाने के लिए मोबाइल ऐप में तत्काल प्रभाव से कई प्रकार की छुट्टियों के लिए आवेदन करने की सुविधा प्रदान की गई है.

Also Read: App Store Awards: ऐपल के ऐप स्टोर पर बेस्ट ऐप्स और गेम्स इस साल कौन-कौन रहे?

रेलवे बोर्ड ने अपने मोबाइल ऐप एचआरएमएस (मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली) के अवकाश मॉड्यूल में बदलाव कर कर्मचारियों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को सरल कर दिया है.

भारतीय रेलवे के इस मॉड्यूल की शुरुआत अवकाश की प्रक्रिया को डिजिटल बनाने के लिए एक अगस्त, 2023 को की गई थी. अब इस मोबाइल एप्लिकेशन (ऐप) के माध्यम से कर्मचारियों को छुट्टी के लिए आवेदन करने की सुविधा दी गई है.

Also Read: Best of 2023 in India: भारत में इस साल के सर्वश्रेष्ठ ऐप्स और गेम कौन हैं? यहां जानिए जवाब

रेलवे बोर्ड द्वारा चार नवंबर, 2023 को सभी रेलवे जोन को लिखे पत्र में कहा गया, कर्मचारियों के लिए यूजर इंटरफेस को और बेहतर बनाने के लिए, एचआरएमएस के मोबाइल ऐप में तत्काल प्रभाव से कुछ खास तरह की छुट्टियों के लिए आवेदन करने की सुविधा प्रदान की गई है.

सभी जोन को एक अलग पत्र में बोर्ड ने अवकाश प्रबंधन कार्यों को सुव्यवस्थित करने और एचआरएमएस ऐप के माध्यम से सभी कर्मचारियों की छुट्टियों का लेखाजोखा अद्यतन करने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी.

यह ऐप फिलहाल केवल एंड्रॉयड वर्जन में उपलब्ध है. कुछ तकनीकी कारणों से यह सुविधा आइओएस वर्जन में काम नहीं कर रही है. कहा गया है कि बहुत जल्द गड़बडि़यां दूर कर दी जाएंगी और उसके बाद यह फीचर आइओएस वर्जन में भी काम करेगा. आपको बता दें कि छुट्टी की प्रक्रिया को डिजिटल बनाने के लिए अवकाश माॅड्यूल एक अगस्त 2023 को लाॅन्च किया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें