1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. nokia tech mahindra collaborate to drive 5g in india rjv

5G in India: भारत में इस कंपनी के साथ 5जी क्रांति लाने में जुटी Nokia

फिनलैंड की मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी टेक महिंद्रा ने कारोबारी संगठनों को 5जी प्रौद्योगिकी पर आधारित समाधान उपलब्ध करवाने के लिए साझेदारी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
nokia for 5g
nokia for 5g
fb

Nokia Tech Mahindra 5G in India: भारत में 5जी नेटवर्क को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है और अब 2022 में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है. डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन (DoT) की ओर से पिछले दिनों यह खबर आयी कि भारत के 13 शहरों में शुरुआती स्तर पर 5जी सर्विस दी जाएंगी और बाकी शहरों में भी जल्द ही सर्विस शुरू होगी.

इसी बीच टेलीकॉम कंपनियां 5जी तकनीक की एक्सपर्ट संस्थाओं के साथ साझेदारी में जुटी हैं. इधर खबर है कि फिनलैंड की मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी टेक महिंद्रा ने कारोबारी संगठनों को 5जी प्रौद्योगिकी पर आधारित समाधान उपलब्ध करवाने के लिए साझेदारी की है.

दोनों कंपनियों की ओर से जारी साझा बयान के मुताबिक, इस साझेदारी के तहत टेक महिंद्रा उद्योगों में ग्राहकों के लिए नोकिया के निजी वायरलेस डीएसी (डिजिटल ऑटोमेशन क्लाउड) समाधान का लाभ उठाएगी और क्लाउड कंप्यूटिंग प्रणाली पर 5जी निजी वायरलेस नेटवर्क प्रबंधन के स्वचालन में मदद देगी.

टेक महिंद्रा के 5जी एवं नेटवर्क सेवा कारोबार प्रमुख मनीष मंगल ने एक बयान में कहा, अगले स्तर के स्वचालन और डिजिटल रूपांतरण के लिए उद्योगों द्वारा 5जी को अपनाना महत्वपूर्ण हो गया है. इससे उत्पादन क्षमता बहुत बढ़ेगी और परिचालन में आने वाली जटिलताएं एवं लागत भी कम होगी.(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें