1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. know how to clean your smartphones speaker at home using these easy methods sbh

स्मार्टफोन के स्पीकर में है प्रॉब्लम? टेंशन न लें, अब घर पर ही करें अपना फोन ठीक

अगर आपके स्मार्टफोन के स्पीकर से भी धीमी आवाज आ रही है तो बिलकुल टेंशन न लें, आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बताएंगे जिनका इस्तेमाल करके आप अपने स्मार्टफोन के स्पीकर को घर पर ही रिपेयर कर सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
smartphone cleaning tricks
smartphone cleaning tricks
social media

Smartphone Cleaning Tricks: अगर आपको स्मार्टफोन पुराना हो गया है और उसके स्पीकर की आवाज धीमी हो गयी है तो टेंशन न लें आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताएंगे जिनका इस्तेमाल करके आप घर पर ही अपने स्मार्टफोन के स्पीकर को रिपेयर कर सकेंगे. स्पीकर खराब होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं. कई बार स्पीकर में पानी चला जाता है तो कई बार काफी इस्तेमाल होने की वजह से स्पीकर में प्रॉब्लम आ जाती है. धूल के छोटे कण घुस जाने के कारण से भी स्पीकर से धीमी आवाज आने की समस्या हो सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान ट्रिक्स बताएंगे जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन के स्पीकर को आसानी से क्लीन करके उससे इन्ही छोटे धूल के कणों को बाहर निकला सकेंगे.

सॉफ्ट ब्रश का करें इस्तेमाल

अगर आप ज्यादा पैसे खर्च किये बिना अपने स्मार्टफोन के स्पीकर को रिपेयर करना चाहते हैं तो इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं. ध्यान में रखें की जिस ब्रश का इस्तेमाल आप कर रहे हों वह काफी सॉफ्ट हो, साफ और सूखा हुआ हो. सॉफ्ट ब्रश की मदद से अपने फोन के स्पीकर को धीरे-धीरे साफ करें.

प्रोफेशनल क्लीनिंग किट

यह एक प्रोफेशनल तकनीक है. इस तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए आपको थोड़े पैसे खर्च करने पड़ेंगे. इस तकनीक की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बिना किसी झमेले के साफ कर सकेंगे. आप अगर चाहें तो इस प्रोफेशनल क्लीनिंग किट को ऑफलाइन दुकान से या फिर ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं.

कंप्रेस्ड एयर पंप का इस्तेमाल

कंप्रेस्ड एयर पंप का इस्तेमाल करके आप अपने फोन के स्पीकर के साथ-साथ चार्जिंग पोर्ट को भी साफ़ कर सकते हैं. इस पंप का इस्तेमाल करने से पहले प्रेशर की जांच जरूर कर लें. ज्यादा प्रेशर करने से स्पीकर डैमेज भी हो सकता है और धुल के कण भी अंदर घुस सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें