1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. how to port 3g to 4g sim easily vodafone idea vi to stop 3g service in delhi from 15 january all you want to know rjv

Vodafone Idea Vi 15 जनवरी से इस शहर में बंद करेगी यह सर्विस, नुकसान से बचने के लिए करें यह काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Vodafone Idea 3G service
Vodafone Idea 3G service
fb

How to Port 3G to 4G Sim, Vodafone Idea 3G service: नये साल में वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) यूजर्स को निराश करनेवाली खबर आयी है. वोडाफोन-आइडिया (Vi) दिल्ली में 15 जनवरी से अपनी 3G सेवाएं बंद करने जा रहा है. इस बदलाव के चलते कंपनी ने दिल्ली सर्कल के ग्राहकों को मौजूदा सिम को 4G में अपग्रेड करने के लिए कहा है.

बिना रुकावट सेवाओं का आनंद लेने अपना पुराना सिम 15.01.2021 से पहले 4जी में अपग्रेड कराएं. अपने दिल्ली सर्कल के ग्राहकों को इस नये कदम की जानकारी देने के लिए Vi ने SMS मैसेज भेजना शुरू किया है.

15 जनवरी से पहले पोर्ट करा लें सिम

अगर आप भी वोडाफोन-आइडिया (Vi) की सिम यूज करते हैं और दिल्‍ली में रहते है तो 15 जनवरी से पहले अपने सिम को पोर्ट करा लें, जिस नेटर्वक में आप अपना सिम पोर्ट करना चाहते हैं या फिर अपने 3जी सिम को 4जी सिम में कनवर्ट कर सकते हैं, उस नेटर्वक के स्‍टोर में जाकर अपना सिम पोर्ट करा सकते है.

मुंबई, बेंगलुरु में पहले से बंद है 3जी सर्विस

रिलायंस जियो ने भारत में साल 2016 के सितंबर महीने में सबसे पहले 4G सर्विस की लॉन्चिंग की थी, जिसमें यूजर्स को बेहतर स्पीड के साथ ज्यादा डेटा बेनिफिट्स मिलते हैं. 4जी सर्विस लॉन्च होने से टेलीकॉम सेक्टर में क्रांति आयी. इससे लगता है कि वोडाफोन-आइडिया 4जी पर फोकस करना चाहती है. इसीलिए कंपनी ने पिछले साल ही बेंगलुरु और मुंबई में 3जी सिम सेवा बंद कर दी है. कंपनी ने अब अपने दिल्ली के Vi कस्टमर्स को अपने नजदीकी कस्टमर केयर सेंटर पर जाकर अपना सिम 4जी में पोर्ट करा लेने की सलाह दी है, ताकि वे किसी तरह के नुकसान से बच सकें.

2जी वॉयस कॉलिंग सर्विस जारी रहेगी

Vodafone Idea Vi के मौजूदा 4जी कस्टमर पर कंपनी की इस घोषणा का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. वहीं, 2जी कस्टमर वॉयस कॉलिंग की सुविधा उठाते रहेंगे, लेकिन वह पुराने सिम पर इंटरनेट का मजा नहीं ले सकेंगे. टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के मुताबिक, दिल्ली सर्किल में Vi के एक करोड़ 62 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. अब इनमें से जितने भी 3जी यूजर्स हैं, उन्हें 15 जनवरी तक अपना सिम 4जी में पोर्ट कराना होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें