1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. bihar assembly election results 2020 live streaming when and where to watch how to check results on eci official website biharceobiharnicin eciresults nic in results eci gov in and app vote counting latest emerging trends final results all you need to know rjv

Bihar Election Results LIVE STREAMING: बिहार चुनाव के सबसे तेज नतीजे, कैसे और कहां देख सकते हैं लाइव?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Result LIVE : बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आज यानी 10 नवंबर, मंगलवार को घोषित किये जाएंगे.
Bihar Result LIVE : बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आज यानी 10 नवंबर, मंगलवार को घोषित किये जाएंगे.
Prabhat Khabar

Bihar Assembly Election Results (Bihar Chunav Result) 2020 LIVE STREAMING: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे (बिहार चुनाव रिजल्ट 2020) आज यानी 10 नवंबर, मंगलवार को घोषित किये जाएंगे. प्रभात खबर आप पाठकों और दर्शकों तक सभी 243 विधानसभा सीटों के सबसे तेज और सबसे सटीक नतीजे पहुंचाएगा. मंगलवार को सुबह 6 बजे से लगातार दिनभर प्रभात खबर की खास कवरेज होगी.

बिहार चुनाव के परिणाम चुनाव आयोग (ECI) की आधिकारिक वेबसाइट BIHARceobihar.nic.in , eciresults.nic.in और results.eci.govin पर भी देख सकते हैं. इसके अलावा प्रमुख टीवी चैनल्स (Aaj Tak, ABP News, NDTV, News 18 India, India TV, Zee News, TV9 Bharatvash और News Nation पर) और प्रभात खबर के मोबाइल एप पर भी लाइव इलेक्शन अपडेट सुबह 6 बजे से ही मिलने लगेंगे.

बिहार विधानसभा चुनाव कुल तीन चरणों में हुए थे. पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर, दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को हुआ था. चुनाव आयोग के अनुसार, पहले चरण में मतदान 55.68 प्रतिशत था, और दूसरे चरण में यह 55.70 प्रतिशत था, और तीसरे चरण में, यह 57.78 प्रतिशत था. Bihar Election Result Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

एनडीए और महागठबंधन में किसकी होगी जीत?

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार जिन प्रमुख राजनीतिक दलों की साख दांव पर लगी है, उनमें - जनता दल यूनाइटेड (JDU) की अगुवाई वाला NDA गठबंधन, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेतृत्व वाला महागंठबंधन, लोक जनशक्ति पार्टी (LJP), यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस (UDA), चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी और मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के नाम शामिल हैं.

नीतीश और तेजस्वी में किसका पलड़ा भारी?

नीतीश कुमार की जेडीयू ने बीजेपी, वीआईपी और एचएएम दलों के साथ गठबंधन किया है. अगर एनडीए गठबंधन जीतता है, तो नीतीश कुमार चौथी बार सीएम की कुर्सी हासिल कर सकते हैं. 2000 में पहली बार नीतीश बिहार के सीएम के रूप में चुने गए. 2010 में कुमार की पार्टी ने सत्ता में वापसी की और इसके बाद भाजपा का साथ दिया और वह फिर से मुख्यमंत्री बने. 2015 में नीतीश कुमार फिर मुख्यमंत्री बने. वहीं, महागठबंधन की जीत पर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे, जो पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के बेटे हैं.

Bihar Election Results कहां-कहां देख सकते हैं लाइव?

मोबाइल फोन के साथ-साथ टीवी और दूसरे तमाम प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट, फोटो, वीडियो के साथ-साथ prabhatkhabar की लाइव स्ट्रीमिंग होगी. लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट और ऐप Hotstar पर भी आप नतीजों की लाइव कवरेज देख सकते हैं. इसके साथ ही आप यूट्यूब पर भी prabhatkhabar की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. आप अपने एंड्रॉएड या आईओएस स्मार्टफोन में prabhatkhabar का ऐप इंस्टॉल करके लाइव वीडियो के साथ-साथ नतीजे पर लिखी गई स्टोरी भी पढ़ सकते हैं. इसके अलावा इलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर भी परिणाम घोषित किये जाएंगे. वहीं, टीवी पर आप तमाम न्यूज चैनलों पर परिणाम की पल-पल की अपडेट ले सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें