1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. bangkok international motor show begins in thailand first mega event since covid 19 pandemic outbreak thailand gears up for motor show after pandemic restrictions ease

Bangkok Auto Show 2020: कोरोना संकट के बीच थाईलैंड में हो रहा बड़ा इवेंट, फेस शील्ड और मास्क के साथ बरती जा रहीं कई सावधानियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nissan KICKS e POWER Premiere edition with face shielded models at Bangkok Motor Show 20020
Nissan KICKS e POWER Premiere edition with face shielded models at Bangkok Motor Show 20020
nissan motor

Bangkok Motor Show, CoVID 19 Pandemic : कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दुनियाभर में कई बड़े इवेंट्स स्थगित या रद्द और होते जा रहे हैं. इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से बचने और बचाने के लिए ज्यादातर देशों में एक साथ कई लोगों की भीड़ जुटने पर रोक है, ऐसे में यह जरूरी भी है.

सबसे बड़े ऑटो शो में से एक

इसी बीच थाईलैंड ने अपने हर साल होनेवाले ऑटो शो की शुरुआत कर दी है. दुनिया के सबसे बड़े ऑटो शो में से एक बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो की शुरुआत कर ​दी है. यह ऑटो शो 15 जुलाई से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलेगा और इसे दुनियाभर में अपने स्तर का पहला बड़ा इवेंट माना जा रहा है.

face shielded models at Bangkok Motor Show 2020
face shielded models at Bangkok Motor Show 2020
social media

12 दिनों का इवेंट

हर साल आयोजित होने वाला यह मोटर शो इस साल कोरोना वायरस महामारी की वजह से दो बार स्थगित करना पड़ा था, लेकिन देश में इस संकट पर नियंत्रण हासिल करने के बाद 12 दिनों का यह इवेंट आखिरकार आयोजित हो सका है.

वायरस से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आयोजकों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये हैं. ऑटो शो में आने वाले हर व्यक्ति के तापमान की जांच की जा रही है और साथ ही उन्हें अपने मोबाइल से चेक-इन और चेक-आउट करने के लिए भी कहा जा रहा है, ताकि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की स्थति में मदद मिल सके.

face shielded models at Bangkok Motor Show 2020
face shielded models at Bangkok Motor Show 2020
social media

मास्क, फेसशील्ड लगाकर पहुंच रहे लोग

बैंकॉक पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शो में आ रहे लगभग सभी लोग मास्क और फेसशील्ड लगाकर पहुंच रहे हैं, ताकि वायरस के संक्रमण से बचा जा सके. वहीं, आयोजन स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए वेटिंग स्पॉट भी बनाये गए हैं, ताकि किसी भी कंपनी के बूथ में एक साथ ज्यादा लोग न जुटें.

थाईलैंड में कोरोना के 3 हजार से ज्यादा मामले

थाईलैंड में पिछले लगभग 7 हफ्तों से वायरस लोकल ट्रांसमिशन के मामले नहीं आये हैं और इसको देखते हुए ही देश ने इस स्तर के इवेंट को आयोजित किया. लगभग 7 करोड़ की आबादी वाले इस देश में कोरोना संक्रमण के सिर्फ तीन हजार दो सौ के करीब मामले आये, जिनमें से तीन हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि 58 लोगों की मौत हुई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें