1. home Home
  2. tech and auto
  3. alert this cheap recharge of rs 11 may cost you more a new way of cheating has come in the market rjv

ALERT: 11 रुपये वाले सस्ते रिचार्ज से बच कर रहना, मार्केट में आया ठगी का नया तरीका

मामला महाराष्ट्र के पुणे का है, जहां सिम कार्ड ब्लॉक ना हो, इसके लिए एक लिंक के जरिये 11 रुपये का मोबाइल रीचार्ज कराने का झांसा देकर एक ऑनलाइन ठग ने ठाणे जिले के रहनेवाले एक वरिष्ठ नागरिक से 6.25 लाख रुपये ठग लिये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
phone recharge fraud
phone recharge fraud
social

Mobile Phone Recharge Fraud: साइबर फ्रॉड के मामले इतने बढ़ गए हैं कि सावधानी बरतना जरूरी हो गया है. अगर आपने सावधानी नहीं बरती, तो किसी भी समय आप ठगी का शिकार हो सकते हैं. ताजा मामला महाराष्ट्र के पुणे का है, जहां सिम कार्ड ब्लॉक ना हो, इसके लिए एक लिंक के जरिये 11 रुपये का मोबाइल रीचार्ज कराने का झांसा देकर एक ऑनलाइन ठग ने ठाणे जिले के रहनेवाले एक वरिष्ठ नागरिक से 6.25 लाख रुपये ठग लिये.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक पहले लिंक के जरिये अपना फोन रीचार्ज नहीं कर सके, जिसके बाद उन्होंने ऑनलाइन ठग को कॉल किया जिसने उन्हें दूसरा लिंक दिया. इस लिंक की मदद से ठग ने वरिष्ठ नागरिक का फोन 'एक्सेस' (अपने नियंत्रण में) किया और उनके खाते से 6.25 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए.

ठाणे शहर पुलिस के जन संपर्क अधिकारी जयमाला वसावे ने बताया कि घटना इस साल 26 जुलाई की है, लेकिन इस संबंध में शिकायत शनिवार को कलवा थाने में दर्ज करायी गयी. उन्होंने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें