बजाज फाइनेंस के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट के साथ 174 अंक पर सेंसेक्स बंद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : तेल, गैस, बिजली, धातु और वाहन कंपनियों के शेयरों में गिरावट के चलते बीएसई सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बुधवार को 174 अंक या 0.45 फीसदी टूटकर 38,557.04 अंक पर बंद हुआ. बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स में 400 अंक के दायरे में उतार-चढ़ाव दिखा और यह नीचे में 38,474.66 एवं ऊंचे में 38,854.85 अंक तक गया था.

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फाइनेंस का शेयर सबसे अधिक 4.91 फीसदी गिरा. वहीं, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में 1.16 की गिरावट दर्ज की गयी. कंपनी का जून तिमाही का परिणाम बाजार की प्रत्याशा के अनुरूप नहीं बताया जा रहा है. मंगलवार को परिणाम आने से पहले भी यह शेयर गिरा था. टाटा स्टील, टोटा मोटर्स, एक्सिस बैंक, एलएंडटी, हीरो मोटोकॉर्प, एमएंडएम, बजाज ऑटो और एसबीआई के शेयरों में 2.94 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गयी. वहीं, यस बैंक, सन फार्मा, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और पावरग्रिड के शेयरों में 1.81 फीसदी तक लाभ में रहे.

कारोबारियों के मुताबिक, अमेरिकी उत्पादों पर आयात शुल्क लगाने को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा भारत पर ताजा हमला किये जाने का असर भी निवेशकों पर देखने को मिला. ट्रंप ने कहा कि 'यह अब स्वीकार्य नहीं है.' अन्य एशियाई बाजारों की बात करें तो चीन का शंघाई कंपोजिट इंडेक्स और जापान का निक्की गिरावट के साथ बंद हुए. हांगकांग के हांगसेंग और दक्षिण कोरिया के कोस्पी सूचकांक में बढ़त दर्ज की गयी.

वैश्विक तेल बाजार में मानक ब्रेंट कच्चा तेल का भाव 1.79 फीसदी उछल कर 65.31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया था और विदेशी विनिमय बाजार में रुपये में कारोबार के दौरान प्रति डॉलर 6 पैसे की नरमी दिख रही थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें