1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal police seized illegal weapons from east barddhaman abk

अवैध हथियार के कारखाने का खुलासा, हथियार और उपकरण जब्त, मुख्य आरोपी रमजान अली फरार

पश्चिम बंगाल की पुलिस ने पूर्व बर्दवान जिले के कटवा थाना क्षेत्र से अवैध हथियार के कारखाने का खुलासा किया. अवैध हथियारों की फैक्ट्री डेकोरेटर्स के व्यवसाय के नाम पर चलाई जा रही थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अवैध हथियार के कारखाने का खुलासा, हथियार और उपकरण जब्त
अवैध हथियार के कारखाने का खुलासा, हथियार और उपकरण जब्त
प्रभात खबर

West Bengal Crime News: पश्चिम बंगाल की पुलिस ने पूर्व बर्दवान जिले के कटवा थाना क्षेत्र से अवैध हथियार के कारखाने का खुलासा किया. अवैध हथियारों की फैक्ट्री डेकोरेटर्स के व्यवसाय के नाम पर चलाई जा रही थी. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने लोहा पोटा गांव में मंगलवार को छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस ने तीन अवैध हथियार समेत 16 राउंड गोली जब्त किया. वहीं, अवैध कारखाने से अर्द्धनिर्मित हथियार और कई उपकरण भी जब्त किए गए.

पूर्व बर्दवान जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ध्रुव दास ने बताया कि पुलिस ने लोहा पोटा गांव में रमजान अली शेख नामक व्यक्ति के घर से सभी अवैध हथियार, हथियार बनाने के उपकरण, गोला-बारुद बरामद किए हैं. हालांकि, रमजान अली शेख ऑपरेशन से पहले ही भाग चुका था. रमजान अली शेख की तलाश जारी है. साथ ही पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

खबर मिलते ही कटवा थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस रमजान अली शेख के घर गई और दंग रह गई. पुलिस ने देखा कि एक घर में हथियारों की फैक्ट्री के साथ एक छोटी सी मिट्टी की झोपड़ी बनाई गई थी. रमजान अली शेख लोहा पोटा गांव में मिट्टी के भूसे चावल से बने तीन कमरों के घर का मालिक है. वो डेकोरेटिंग का सामान किराए पर देने का काम करता था. उसे लोग डेकोरेटर व्यापारी के रूप में जानते थे.

आरोपी रमजान अली शेख के परिवार में पिता, मां, पत्नी और बेटी हैं. पुलिस के पहुंचने के बाद रमजान अली शेख नजर नहीं आया. पुलिस को घर में गोलियां, हथियार और हथियार बनाने का सामान बिखरा पड़ा मिला. पुलिस ने रमजान अली शेख के घर से तीन हथियार, कई हिस्सों में आधे अधूरे हथियार, गैस सिलेंडर, लोहे के पाइप, स्प्रिंग, पेंच और अन्य हथियार बनाने वाले उपकरण बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपी के घर से मिले सारे सामानों को जब्त कर लिया है.

पुलिस इस बात की जांच भी कर रही है कि क्या इस हथियार कारखाने के साथ बिहार के मुंगेर के गिरोह की कोई मिलीभगत तो नहीं है? आरोपी रमजान अली शेख का किसी और राज्य के गिरोह के साथ कोई गठजोड़ तो नहीं है. पुलिस के मुताबिक रमजान अली शेख की तलाशी शुरू कर दी गई है. उसके परिवार वालों से भी पूछताछ की जा रही है. स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि उन्हें पता भी नहीं था कि डेकोरेटर की आड़ में आरोपी ऐसा कोई काम कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें