1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 prior jatu lahiri declared himself a tmc candidate against mamata banerjee jatu also attacked prashant kishor trinamool candidate

Bengal Chunav 2021 : अब इस दिग्गज नेता ने किया Mamata Banerjee की पार्टी के खिलाफ बगावत, PK पर भी जमकर बरसे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
File Photo

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले शिबपुर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक जाटू लाहिड़ी ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दिया है. जाटू लाहिड़ी ने खुद को शिबपुर से टीएमसी का कैंडिडेट भी घोषित कर लिया है. इतना ही नहीं, लाहिड़ी ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant kishor) पर भी जमकर हमला बोला.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हावड़ा के शिबपुर सीट से चार बार के विधायक जाटू लाहिड़ी ने खुद को टीएमसी का कैंडिडेट घोषित कर दिया है. जाटू ने इसी के साथ कहा कि मैं किसी प्रशांत किशोर को नहीं जानता, मैं पार्टी की नेता ममता बनर्जी को जानता हूँ. मैं यहां से चुनाव लड़ूंगा.

सर्वे के बाद मिलेगा टिकट- टीएमसी सूत्रों की मानें तो इस बार टिकट वितरण में कई तरह की प्रक्रिया अपनाई गई है. बताया जा रहा है कि इस बार पार्टी नए और युवाओं को अधिक मौका देगी. सीएम ममता बनर्जी इसको लेकर पहले भी बोल चुकी हैंं. वहीं जाटू लाहिड़ी के इस एलान पर पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

कब होगा चुनाव- पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा फरवरी के अंतिम हफ्ते या मार्च के पहले सप्ताह में किए जाने की संभावना है. वहीं इस बार चुनाव अप्रैल और मई में होगा. बंगाल विधानसभा की अवधि 30 मई तक है, ऐसे में माना जा रहा है कि चुनाव इससे पहले हो जाएगा. वहीं आयोग की ओर से अब कोलकाता में उप चुनाव आयोग समीक्षा के लिए आएंगे.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें