1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 bjp candidate list 2021 cricketer ashoke dinda to contest from east mednapore mohna seat assembly election news pwn

Bengal Election 2021: क्रिकेटर अशोक डिंडा को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार, पूर्वी मेदिनीपुर के मोयना सीट से लड़ेगे चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्रिकेटर अशोक डिंडा को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार
क्रिकेटर अशोक डिंडा को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार
Twitter, Ashoke Dinda

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. बीजेपी से 60 सीटों में से 57 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. बीजेपी की पहली लिस्ट में क्रिकेटर अशोक डिंडा का भी नाम है. अशोक डिंडा बीजेपी की टिकट से पूर्वी मेदिनीपुर के मोहना सीट से चुनाव लड़ेंगे.

अशोक डिंडा लगभग दो सप्ताह पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह की मौजूदगी में अशोक डिंडा ने बीजेपी ज्वाइन किया था.

भारतीय गेंदबाद अशोक डिंडा ने हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने की घोषणा की थी. इस फास्ट ब़ॉलर ने 13 वनडे और नौ T20I में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें क्रमशः 12 और 17 विकेट लिया है. अशोक डिंडा ने ऐसे समय में बीजेपी ज्वाइन की है जब चुनावों की घोषणा हो गयी थी.

इससे पहले दिन में, भारत के क्रिकेटर मनोज तिवारी कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हुए है. टीएमसी ने मनोज तिवारी को शिवपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है.

पुरुलिया, बांकुड़ा, झारग्राम, पश्चिमी मेदिनीपुर, पूर्वी मेदिनीपुर की कुल 30 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 27 मार्च को मतदान होना है. इन सभी सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा आज कर सकती है.

इस बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर हाई-वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलने वाला है. सीएम ममता बनर्जी टीएमसी की टिकट पर नंदीग्राम से मैदान में हैं और उनसे मुकाबले के लिए बीजेपी ने उनके ही पुराने क्षत्रप शुभेंदु अधिकारी को चुना है. शुभेंदु अधिकारी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. नंदीग्राम सीट से सीटिंग विधायक शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को इस सीट से हराने का दावा भी किया है. साल 2016 में नंदीग्राम सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचने वाले शुभेंदु अधिकारी इस बार भी चुनाव जीतने की कोशिश में हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें